मुंबई। पिछले दिनों श्रीलंका में भारत को अंडर-19 एशिया कप में चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले अथर्व अंकोलेकर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई टीम में शामिल किया गया है।

बाएं हाथ के स्पिनर अथर्व ने एशिया कप के लो-स्कोरिंग फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ 28 रनों पर 5 विकेट लेकर भारत को 5 रनों से जीत दिलाई थी। 18 वर्षीय अथर्व को इस शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला और उन्हें बेंगलुरु में 24 सितंबर से होने वाले विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने का मौका मिलेगा।

अथर्व ने अफगानिस्तान के खिलाफ 16 रनों पर 4 विकेट और पाकिस्तान के खिलाफ 36 रनों पर 3 विकेट लिए थे। इस तरह उन्होंने कुल 12 विकेट लिए थे। इसके अलावा इंग्लैंड में भारतीय अंडर-19 टीम की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल को भी टीम में शामिल किया है। वे लखनऊ में बांग्लादेश अंडर-23 टीम के खिलाफ भारत अंडर-23 टीम की तरफ से दो मैच नहीं खेल पाएंगे।

मुंबई सिलेक्शन कमेटी के चीफ सिलेक्टर मिलिंद रेगे ने कहा, हमने भारत की जूनियर टीमों की तरफ से खेल चुके अथर्व और यशस्वी को उनकी काबिलियत और क्षमता को देखकर टीम में शामिल किया। हम काफी समय से अथर्व अंकोलेकर पर निगाह रखे हुए थे। हम युवा चेहरों को बढ़ावा देना चाहते हैं और इसी कड़ी में अथर्व को शामिल किया गया।

टीम - श्रेयस अय्यर (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, सिद्धेश लाड, सरफराज खान, एकनाथ केरकर, आदित्य तारे, यशस्वी जायसवाल, जय बिस्ता, धवल कुलकर्णी, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, शुभम रंजने, तुषार देशपांडे, कृतिक हनागावाडी, अथर्व अंकोलेकर, शम्स मुलानी, शशांक अतार्डे।


Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket