Virat Kohli एक ट्वीट पर 2.5 करोड़ रुपए कमाते हैं। इस तरह उनका नाम इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हो गया है। ब्लेचर रिपोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, Virat Kohli को एक ट्वीट पर $350,101 की कमाई हो रही है। ट्विटर के जरिए कमाई करने वालों में Virat Kohli अभी दुनिया के खिलाड़ियों में पांचवें नंबर पर हैं। सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अन्य खिलाड़ियों में तीन फुटबॉलर और एक बॉस्केटबाल खिलाड़ी है। ये हैं - क्रिस्टियानो रोनाल्डो (फुटबॉल), इनिएस्ता (फुटबॉल), नेमार (फुटबॉल) और लेब्रोन जेम्स (बास्केटबॉल)। यानी क्रिकेटरों में तो ट्विटर पर सबसे ज्यादा कमाई Virat Kohli की कहते हैं।

Twitter पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी (वेल्यू प्रति ट्वीट)

  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो (फुटबॉल): 868,604 डॉलर
  • इनिएस्ता (फुटबॉल) : 590,825 डॉलर
  • नेमार (फुटबॉल) : 478,138 डॉलर
  • लेब्रोन जेम्स (बास्केटबॉल) : 470,356 डॉलर
  • विराट कोहली : 350,101 डॉलर

Anushka Sharma से 3 गुना ज्यादा कमाते हैं Virat Kohli

Virat Kohli आज देश ही नहीं, दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटरोंं में शामिल हैं। विराट की सबसे ज्यादा कमाई विज्ञापन से होती है। वे आईपीएल फ्रेंचाईजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से 17 करोड़ रुपए लेते हैं। बीसीसीआई से सालाना कॉन्ट्रैक्ट के तहत उन्हें 7 करोड़ रुपए मिलते हैं। मैन ऑफ मैच और मैन ऑफ द सीरीज की कमाई अलग है। विराट मिंत्रा, उबर, ऑडी, एमआरएफ, मान्यवर, प्यूमा जैसे महंगे ब्रांड के लिए प्रचार करते हैं।

यह भी रोचक है कि Virat Kohli अपनी बॉलीवुड एक्ट्रेस पत्नी Anushka Sharma से तीन गुना ज्यादा कमाते हैं। इसका खुलासा हाल ही में एक प्रतिष्ठित मैग्जीन ने किया है। Virat Kohli 2019 के सबसे अमीर सेलीब्रिटी रहे और फोर्ब्स की लिस्ट में नंबर एक स्थान हासिल किया। वहीं उनकी वाइफ Anushka Sharma इस सूची में 21वें स्थान पर रहीं।

Posted By: Arvind Dubey