Virat Kohli, Anushka Sharma एक बार फिर चर्चाओं में हैं। इस बार वजह कुछ अलग है। अक्‍सर चर्चित हस्तियां अपने इंडोर्समेंट को लेकर सुर्खियां बटोरती हैं। टूथपेस्‍ट से लेकर शैंपू हो या हेयर ऑइल से लेकर एक्‍सटर्नल यूज की क्रीम, चर्चित लोग इन सबका विज्ञापन तो करते हैं लेकिन असलियत में इनका यूज वे खुद भी नहीं करते। लेकिन विराट कोहली और अनुष्‍का के बारे में कहा जा रहा है कि उन्‍होंने इस धारणा को बदल दिया है। दोनों ने एक startup स्‍टार्ट अप में ढाई करोड़ रुपए का निवेश केवल इसीलिए किया है क्‍योंकि वे इसके कांसेप्‍ट से अच्‍छे खासे प्रभावित हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो वे ढाई करोड़ रुपए और इन्‍वेस्‍ट करने जा रहे हैं। कुल मिलाकर 5 करोड़ रुपए का निवेश किया है। आइये जानते हैं आखिर यह कौन सा आइडिया है, और क्‍यों इसे पंसद किया जा रहा है।

Digit insurance

इस स्‍टार्ट-अप का नाम Digit है जो कि insurance से जुड़ा है। Kamesh Goyal नाम के शख्‍स ने इसे शुरू किया था, जिसे बाद में कनाडा बेस्‍ड Fairfax Group का सपोर्ट मिला। कंपनी का कहना है कि शुरुआत के महज दो साल के भीतर ही इसके कस्‍टमर्स की संख्‍या 5 मिलियन यानी 50 लाख हो चुकी है। इसकी सालाना प्रीमियम 300 डॉलर है।

विराट और अनुष्‍का ने लिया है 0.25 फीसदी कंपनी शेयर

विराट और अनुष्‍का ने संयुक्‍त रूप से कंपनी के 0.25 प्रतिशत शेयर रखे हैं। स्‍पोर्ट्स सेलिब्रिटी मैनेजमेंट फर्म Cornerstone Sports LLP कोहली के बिजनेस मामलों को देखती है। इस फर्म ने भी कंपनी में एक करोड़ रुपए का निवेश किया है। कंपनी की पोस्‍ट मनी वैल्‍यूऐशन 870 मिलियन डॉलर है। कोहली ने लंदन स्थित सोशल मीडिया स्‍टार्ट अप startup Sport Convo का सपोर्ट किया है। इस ऐप को स्‍पोर्ट्स स्‍टार और फैंस के बीच की दूरी को मिटाने के लिए लॉन्‍च किया गया था।

Posted By: Yogendra Sharma