इंग्लैंड के ऑलराउंडर Ben Stokes ने अपनी किताब On Fire में खुलासा किया कि 2019 वर्ल्ड कप में अपनी टीम के खिलाफ मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी रणनीति को लेकर वे हैरान थे। Ben Stokes ने इस मैच में Virat Kohli, Rohit Sharma और MS Dhoni की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराकर उसके विजयी क्रम को रोका था।

पिछले साल हुए वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी कर इस मैच में 7 विकेट पर 337 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। Ben Stokes ने इस किताब में लिखा, जब MS Dhoni जब क्रीज पर उतरे तब भारत को जीत के लिए 11 ओवरों में 112 रनों की जरूरत थी, लेकिन उन्होंने अजीब तरीके से बल्लेबाजी की। वे छक्कों की बजाए सिंगल लेने में ज्यादा इच्छुक नजर आ रहे थे।

Ben Stokes ने कहा, MS Dhoni और Kedar Jadhav जीत के प्रति उत्सुक नहीं दिख रहे थे जबकि वे आक्रामक बल्लेबाजी कर यह रन हासिल कर सकते थे। हमारी टीम को लग रहा था कि महेंद्रसिंह धोनी मैच को अंतिम ओवर तक ले जाना चाहते थे। वे इस मैच में 31 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे और उनकी धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हुई। हमारे ड्रेसिंग रूम में चर्चा थी कि धोनी का इरादा यह था कि यदि भारतीय टीम हार भी जाए तो उसका नेट रनरेट बेहतर बना रहे।

विराट कोहली-रोहित शर्मा ने दबाव नहीं बनाया:

बेन स्टोक्स ने कहा कि Virat Kohli और Rohit Sharma का बल्लेबाजी करने का तरीका रहस्यमयी रहा। इन दोनों ने करीब 27 ओवरों में 138 रनों की साझेदारी की। हमारे जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन रोहित शर्मा और विराट कोहली ने हमारे गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश नहीं की। उनकी धीमी बल्लेबाजी की वजह से टीम इंडिया पर दबाव आ गया। वे हमारे इशारों पर खेलते हुए नजर आ रहे थे।

विराट कोहली ने की सबसे घटिया शिकायत:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में हार के बाद एजबेस्टन की छोटी बाउंड्री पर सवाल उठाए थे। बेन स्टोक्स ने अपनी इसी किताब में कहा कि उन्होंने इससे घटिया शिकायत कभी नहीं सुनी थी।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना