नई दिल्ली। क्रिकेट भारत में जितना लोकप्रिय है उतने ही लोकप्रिय क्रिकेटर भी हैं। अभिनेताओं और नेताओं के साथ क्रिकेटरों को भी सोशल मीडिया में बड़ी संख्या में लोग फॉलो करते हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर 10 करोड़ फॉलोअर्स के साथ नंबर वन क्रिकेटर बन गए हैं।

दरअसल फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम मिलाकर विराट कोहली के 10 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं। उनको फेसबुक पर 3.35 करोड़, ट्विटर पर 2.95 करोड़ और इंस्टाग्राम पर करीब 3.7 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। कोहली सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहते हैं और वह अपने फॉलोअर्स का आभार भी जताते रहते हैं।

क्रिकेट दुनिया में फुटबॉल या टेनिस की तरह लोकप्रिय नहीं है फिर भी उनके इतने फॉलोअर होना बड़ी बात है। ट्विटर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के सबसे ज्यादा 7.7 करोड़ फॉलोअर हैं। इसके बाद फुटबॉल खिलाड़ी नेमार जूनियर का नंबर आता है। उनके ट्विटर पर 4.3 करोड़ फॉलोअर हैं। फेसबुक पर रोनाल्डो के 12.2 करोड़ फॉलोअर हैं। इसके बाद लियोनेल मेसी के 8.9 करोड़ फॉलोअर हैं।

यदि भारतीय क्रिकेटर्स के फेसबुक फॉलोअर्स की बात की जाए तो विराट के बाद सचिन का नंबर आता है। सचिन तेंडुलकर को फेसबुक पर 2.8 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर भी रोनाल्डो के ही सबसे ज्यादा फॉलोअर हैं। इंस्टाग्राम पर कोहली को 3.3 करोड़ लोग फॉलो करते हैं तो वहीं सचिन 1.47 करोड़ फॉलोअर्स के साथ काफी पीछे हैं। इसके बाद महेंद्रसिंह धोनी हैं जिनके 1.3 करोड़ फॉलोअर हैं।

Posted By: Kiran Waikar