लाहौर (एजेंसियां)। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में वैसे तो पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टी20 मुकाबला खेला जा रहा था, लेकिन यहां मौजूद और टीवी पर ये मुकाबला देख रहे दर्शक उस समय चौंक गए जब एक फैन भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम का पोस्टर हाथों में लिए नजर आया। दरअसल इस फैन का नाम शाहबाज शरीफ कासमी है। वो विराट का बहुत बड़ा फैन है और चाहता है कि एक दिन विराट पाकिस्तान में खेले।

बता दें कि मैच तो पाकिस्तान-श्रीलंका का चल रहा था, लेकिन स्टेडियम में भारतीय कप्तान विराट कोहली छाए हुए दिखे। विराट के फैन तो दुनियाभर में हैं, लेकिन पाकिस्तान में उनकी बल्लेबाजी के दीवाने कम नहीं हैं। लोग उनकी बल्लेबाजी, फिटनेस और कप्तानी के दीवाने हैं। पाकिस्तान में उनका एक जबरा फैन शाहबाज उस समय सोशल मीडिया पर चर्चाओं में आ गया जब उसने पाक-लंका मैच में विराट के नाम का पोस्टर लहराया। इस फैन ने विराट के नाम के साथ पोस्टर लिखा - विराट कोहली.. हम सभी आपको पाकिस्तान में खेलते हुए देखना चाहते हैं।

>

विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शामिल विराट को दुनिया भर के फैन ने रूबरू खेलते देखा है, लेकिन पाकिस्तान की जमीं पर कभी नहीं खेले हैं। ऐसे में वहां के लोग चाहते हैं कि विराट एक बार पाकिस्तान आकर भी जरूर खेले। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम भी विराट के बड़े फैन हैं और वे सार्वजनिक तौर पर विराट की प्रशंसा कर उनके जैसा खेलने की इच्छा जता चुके हैं। उधर ये विराट के नाम का ही कमाल था कि इस फैन की पोस्टर के साथ वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गई। इसके साथ ही इस पर कमेंट का सिलसिला भी शुरू हो गया। कुछ यूजर्स ने इस फैन की तारीफ तो की लेकिन पाकिस्तान के सियासी माहौल पर तंज करने से नहीं चूके। बता दें कि आतंकवाद के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के हालात हैं और लंबे समय से दोनों के बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है।

बहरहाल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हाल ही में 3-3 मैचोंं की वनडे और टी20 सीरीज खेली गई। पाकिस्तान ने वनडे सीरीज 2-0 से जीती, जबकि श्रीलंका ने टी20 सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ करते हुए 3-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। गद्दाफी स्टेडियम में खेले तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 13 रन से हराया।