वेलिंगटन। भारतीय कप्तान Virat Kohli ने संकेत दे दिए कि किन खिलाड़ियों को New Zealand के खिलाफ शुक्रवार से होने वाले पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। Virat Kohli ने स्पष्ट कर दिया कि अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और ओपनर पृथ्वी शॉ को India की प्लेइंग इलेवग में जगह मिलेगी।

Virat Kohli ने कहा कि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को न्यूजीलैंड में खेलने का अनुभव है और वे चोट से उबर चुके हैं। इसके चलते उन्हें पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। उन्हें चोट से उबरने के बाद पहले के समान लय से गेंदबाजी करते देख अच्छा लगा और इस वजह से वे इस मैच में खेलेंगे। वे सही लाइन लैंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं।

Virat Kohli ने कहा कि टीम प्रबंधन युवा ओपनर पृथ्वी शॉ के नैसर्गिक स्ट्रोकप्ले में किसी प्रकार का बदलाव नहीं करना चाहेगा। पृथ्वी एक प्रतिभाशाली बल्लेबाजी है और उनके खेलने की अपनी शैली हैं। वो खुलकर खेलना पसंद करता है। पृथ्वी को मयंक अग्रवाल के प्रदर्शन से सबक लेना चाहिए जिस प्रकार उन्होंने मेलबर्न और सिडनी में 2018-19 में अर्द्धशतकीय पारियां खेली थी। मयंक ने ऐसा उम्दा प्रदर्शन किया था और खुलकर खेलने वाले पृथ्वी भी उनकी राह पर चल सकते हैं। विराट कोहली ने कहा कि वनडे सीरीज में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की असफलता का टेस्ट मैचों के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। विराट ने पृथ्वी के बारे में ऐसा बयान देकर साफ कर दिया कि वे इस मैच में मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। मध्यक्रम में विराट के अलावा चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी होंगे।

विराट कोहली ने विकेटकीपर्स रिद्धिमान साहा और रिषभ पंत के बारे में खुलकर कुछ नहीं कहा लेकिन प्रैक्टिस सेशन को देखकर यह अंदाजा मिल गया कि किसे महत्व मिलेगा। रिषभ पंत विकेटकीपिंग की ड्रील करते रहे और सभी मुख्य टीम की प्रैक्टिस हो जाने के बाद उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला। इससे साफ हो जाता है कि साहा ही विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद होंगे।

उन्होंने कहा, यदि यह जोहान्सबर्ग की पिच होती तो मैं चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरता लेकिन हमारी टीम ने साबित किया है कि हम तीन तेज गेंदबाजों के साथ भी विपक्षी टीम की पारी को दो बार आउट कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें एक ऐसा स्पिनर चाहिए जो किसी भी प्रकार की पिच पर विकेट ले सके। हम अपने सर्वश्रेष्ठ कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरेंगे। विराट के संकेतों के अनुसार रविचंद्रन अश्विन की बजाए रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है।

संभावित प्लेइंग इलेवन : मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस