ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) ने एक साल के अंदर ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी खास पहचान बना ली है। Marnus Labuschagne एक साल के अंदर ही टेस्ट रैंकिंग में टॉप थ्री बल्लेबाजों में शामिल हो गए। उन्हें आईसीसी ने साल का सर्वश्रेष्ठ उभरता क्रिकेटर चुना और अब उन्होंने इंटरनेशनल वनडे में भी शानदार पदार्पण किया है। भारतीय कप्तान Viat Kohli ने Marnus Labuschagne की तारीफ करते हुए कहा कि वे तीनों फॉर्मेट में दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हो सकते हैं।

Marnus Labuschagne ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के जरिए इंटरनेशनल वनडे में मुंबई में डेब्यू किया। उन्हें पहले मैच में तो बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने उन्होंने राजकोट में दूसरे वनडे में 46 और बेंगलुरु में तीसरे वनडे में 54 रन बनाए। उन्होंने इन दोनों मैचों में अनुभवी स्टीव स्मिथ के साथ शानदार साझेदारियां की थी। भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और तब दुनियाभर की निगाहें इस युवा बल्लेबाज पर रहेगी कि वो टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करता है।

Marnus Labuschagne ने साल 2019 की शुरुआत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 110वें क्रम के साथ की थी और वे अब तीसरे क्रम पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर अपनी पहचान बनाई थी। यह सिलसिला उन्होंने 14 टेस्ट मैचों में 4 शतक और 8 अर्द्धशतक के साथ 1459 रन बनाए है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी पारियां खेली है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 185 और 162 रनों की पारियां खेली। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उनके बल्ले ने रन उगले और उन्होंने 143 और 215 रनों की पारियां अपने नाम की हैं।

Virat Kohli ने कहा, Marnus Labuschagne एक क्वालिटी बल्लेबाज है। वे जानते हैं कि उन्हें क्या करना हैं। उनकी बॉडी लैंग्वेज हमेशा सकारात्मक होती है। उनकी रनिंग बिटविन विकेट अच्छी है। मुझे लगता है कि उनके नजरिए की वजह से उनके प्रदर्शन में निरंतरता रह सकती है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपनी काबिलियत दिखाी थी। अब वनडे क्रिकेट में वे भी अच्छे साबित हो रहे हैं और मुझे लगता है कि यदि वे टी20 क्रिकेट खेले तो उसमें भी सफल होंगे।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket