मल्टीमीडिया डेस्क। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज क्रिकेट के हर फॉर्मेट में राज कर रहे हैं। कप्तानी के साथ-साथ उनकी बल्लेबाजी भी पूरे रंग में है। साथी खिलाड़ी भी कप्तान की जमकर तारीफ करते हैं।

टीम के साथी खिलाड़ी उन्हें विराट कम चीकू कहकर ज्यादा पुकारते हैं। जी हां, चीकू जोकि कोहली का निकनेम है।

आमिर के इंटरव्यू में खुला चीकू निकनेम का राज

अब कोहली ने इस नाम के पीछे छुपी कहानी का राज खोला है। मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ शूट हुए एक शो के दौरान कोहली ने अपने निकनेम के बारे में खुलकर बात की। कैसे उन्हें ये निकनेम मिला, महेंद्र सिंह धोनी का इस निकनेम से क्या जुड़ाव है। आमिर खान से हुई बातचीत में कोहली ने अपनी दिल की बात बताई।

आमिर के साथ चैट शो में कोहली ने चीकू नाम के पीछे की पूरी कहानी सुनाई। कोहली ने बताया कि जब वो अंडर-17 क्रिकेट खेल रहे थे, उस वक्त उन्होंने हेयरकट कराया था। इसके बाद उनके कान ज्यादा बड़े नजर आने लगे थे।

बस फिर क्या था साथी खिलाड़ियों ने उन्हें नया नाम दे दिया, जी हां, चीकू, क्योंकि हेयरकट के बाद वो खरगोश जैसे नजर आने लगे थे।

वहीं इंटरव्यू में कोहली ने बताया कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे इस नाम को बार-बार दोहराकर इसे और मशहूर कर दिया।

सचिन के आउट होने पर कोहली ने क्या कहा-

आमिर खान ने इस इंटरव्यू में कोहली से कई दूसरे सवाल भी पूछे। जिसमें साल 2011 के वर्ल्ड कप का फाइनल मैच से जुड़ा सवाल था। आमिर ने पूछा कि श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में सचिन जब आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तो आप क्रीज पर आ रहे थे। उस वक्त दिमाग में क्या चल रहा था। तो कोहली का जवाब बड़ा लाजवाब निकला। कोहली ने कहा कि जैसा सबको लग रहा था, उन्हें भी लगा कि मैच मुठ्ठी से फिसल गया।

दरअरसल उस मैच में 22 साल के युवा कोहली तब बल्लेबाजी करने उतरे थे, जब मलिंगा सचिन और सहवाग को पवेलियन पहुंचा चुके थे। इसके बाद कोहली ने 28 साल बाद टीम के वर्ल्ड चैंपियन बनने की नींव रखी। कोहली ने उस मैच में गंभीर के साथ तीसरे विकेट के लिए 83 रनों की अहम साझेदारी की।

हालांकि वो इस साझेदारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा पाए और 49 गेंदों पर महज 35 रन बनाकर आउट हो गए। मगर आमिर की नजर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पचास शतक बनाने के बाद भी कोहली की वर्ल्ड कप फाइनल की पारी खास है।

खुद कोहली ने भी उस पारी के बारे में इंटरव्यू में खुलकर बताया कि कैसे मलिंगा शानदार गेंदबाजी कर रहे थे, सचिन और सहवाग का विकेट लेने के बाद मलिंगा का विश्वास बढ़ा हुआ था।

ऐसे में कोहली को ये लग रहा था कि कहीं मलिंगा उन्हें भी यॉर्कर गेंदे नहीं फेंके। हालांकि शुरुआती कुछ गेंदों के बाद कोहली जरुर मलिंगा की गेंदों को समझने में कामयाब हो गए।

आमिर ने कोहली को दिया ये गिफ्ट-

आमिर खान ने इस इंटरव्यू के बाद कोहली को अपनी फिल्म दंगल का क्लैप बोर्ड दिया, वहीं कोहली ने उन्हें टीम इंडिया की जर्सी गिफ्ट की।

इस इंटरव्यू में कोहली ने अनुष्का शर्मा से अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बात की। कोहली ने बताया कि अनुष्का के आने के बाद उनकी जिंदगी कितनी बेहतर हो गई। कोहली ने आमिर को बताया कि पिछले कुछ सालो में अनुष्का के साथ की वजह से वो एक बेहतर इंसान बनें हैं।

वहीं इस चैट शो में केएल राहुल ने भी अपने कप्तान कोहली के कई राज खोले। कैसे, कोहली ड्रेसिंग रूम में शर्टलेस होकर घूमते हैं।

वहीं राहुल ने कप्तान कोहली की फिटनेस की जमकर तारीफ की।

Posted By: