भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आज (गुरुवार) टी20 विश्व कप के बाद टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। विराट ने उनका साथ देने के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि मैं खुद को लकी समझता हूं। मुझे भारत का प्रतिनिधित्व ही नहीं बल्कि क्रिकेट टीम को लीड करने का मौका मिला। कैप्टन के रूप मेरा साथ देने वाले खिलाड़ी, सहायक स्टाफ, सिलेक्शन कमेटी, कोच और हर भारतीय को धन्यवाद करता हूं। मुझे लगता है कि टेस्ट और एकदिवसीय टीम की कमान संभालने के लिए खुद को समय देना होगा। उन्होंने कहा कि टी20 के कैप्टन के रूप में मैंने टीम को सबकुछ दिया। वह आगे भी बल्लेबाज के तौर पर ऐसा करता रहूंगा। विराट कोहली के इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है।

विराट क्रिकेट की सच्ची संपत्ति

बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने कहा कि विराट भारतीय क्रिकेट के लिए एक सच्ची संपत्ति हैं। उन्होंने शानदार नेतृत्व किया है। वह सभी प्रारूपों में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है। टी20 कप्तान के रूप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं।

2017 में संभाली टी20 की कप्तानी

बता दें कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में टी20 सीरीज में कप्तानी संभाली थी। कैप्टन के तौर पर कोहली के नेतृत्व में टीम को 27 जीत और 14 मुकाबलों में हार मिली है। वहीं दो मैच ड्रॉ और दो का कोई परिणाम नहीं निकला।

सोच समझकर लिया गया फैसला

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि ये बहुत सोच समझकर लिया गया फैसला है। काफी समय से इस बारे में चर्चा हो रही थी। इस बारे में मुझसे उन्होंने बात भी की थी। मुद्दा काफी बड़ा था तो हम लगातार इसपर चर्चा कर रहे थे। सही समय पर ये सही फैसला है।

सोशल मीडिया पर फैंस हैरान

इधर विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर लोग काफी हैरान है। सोशल मीडिया पर कई फैंस जहां दुख प्रकट कर रहे हैं। वहीं कई यूजर्स को रोहित शर्मा की याद आ गई है। जबकि कई फनी मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। आइए देखते हैं ट्विटर पर लोग किस तरह रिएक्शन दे रहे हैं।

Posted By: Shailendra Kumar