ऑकलैंड। भारत ने रविवार को दूसरे इंटरनेशनल टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। भारतीय कप्तान Virat Kohli और उपकप्तान Rohit Sharma इस मैच में बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन मैदान में इनकी प्रतिद्वंद्विता दूसरे क्षेत्र में नजर आईं। Virat Kohli इस मैच के दौरान इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में कैच लेने के मामले में Rohit Sharma से आगे निकल गए।

इस मैच से पहले इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में कैच लपकने के मामले में Virat Kohli और Rohit Sharma बराबरी पर थे और दोनों ने 39-39 कैच लपके थे। Virat Kohli ने दूसरे टी20 मैच में 2 कैच लपके जबकि Rohit Sharma इस मैच में एक कैच ही ले पाए। वैसे आपको बता दे कि इस मामले में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा कैच लपकने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम पर हैं जिन्होंने 78 मैचों में 42 कैच लपके थे। विराट कोहली T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ चुके हैं।

Virat Kohli ने न्यूजीलैंड की पारी में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर मार्टिन गप्टिल (33) का कैच लपका। उन्होंने इसके बाद शिवम दुबे की गेंद पर कोलिन मुनरो का कैच लपका। मुनरो 26 रन ही बना पाए। इस तरह विराट कोहली ने अपने कैचों की संख्या को 41 तक पहुंचाया। इस पारी के अंत में Rohit Sharma ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर रॉस टेलर का कैच पकड़ा। रोहित शर्मा अब 40 कैच पकड़ चुके हैं।

मोहम्मद नबी की बराबरी पर पहुंचे विराट कोहली

इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लपकने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और पाकिस्तान के शोएब मलिक के नाम पर दर्ज है। इन दोनों ने 50-50 कैच लपके हैं। Virat Kohli 41 कैच लपक चुके हैं और उन्होंने इस मामले में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी की बराबरी कर ली है। विराट और रोहित के पास इस सीरीज के दौरान सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा।

भारत की तरफ से T20I में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले फील्डर

42 कैच सुरेश रैना (78 मैच)

41 कैच विराट कोहली (79 मैच)

40 कैच रोहित शर्मा (106 मैच)

23 कैच हार्दिक पांड्या (40 मैच)

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना