क्राइस्टचर्च। भारतीय कप्तान Virat Kohli का रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आक्रामक रूख मैदान पर देखने को मिला। न्यूजीलैंड के कप्तान Kane Williamson के आउट होने पर Virat Kohli बेहद आक्रामक अंदाज में विकेट का जश्न मनाते दिखे। उनके इस जश्न की तुलना कगिसो रबाडा के सेलिब्रेशन से करते हुए ट्विटर पर उनके खिलाफ सजा की मांग की जा रही हैं।

Virat Kohli के लिए न्यूजीलैंड का दौरा बल्लेबाजी में अच्छा साबित नहीं हुआ हैं। वे इस दौरे पर 11 पारियों में कुल 218 रन (क्राइस्टचर्च टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर) ही बना पाए हैं। उन्होंने कुछ समय पहले न्यूजीलैंड के कप्तान Kane Williamson के व्यवहार की तारीफ करते हुए उन्हें अपना दोस्त कहा था। उन्होंने यह भी कहा था कि वे न्यूजीलैंड टीम का बुरा नहीं सोच सकते हैं।

रविवार को जैसे ही जसप्रीत बुमराह ने Kane Williamson को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों झिलवाया तो Virat Kohli अपना संयम खो बैठे। उन्होंने बेहद आक्रामक अंदाज में केन विलियम्सन के विकेट का जश्न मनाया। वे चिल्लाते हुए नजर आए और उन्होंने दर्शकों की तरफ देखकर कुछ कमेंट्स भी किए।

विराट कोहली ने जैसे ही इस तरह से जश्न मनाया ट्विटर पर कमेंट्स की बाढ़ सी आ गई। कुछ फैंस ने विराट कोहली के इस जश्न की तुलना दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा के जश्न के साथ कर दी। रबाडा ने इंग्लैंड के जो रूट का विकेट के बाद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया था तो आईसीसी ने उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया था। फैंस चाहते हैं कि विराट को भी वैसी सजा मिलना चाहिए। एक यूजर ने लिखा, विराट ने तो ऐसे जश्न मनाया जैसे उन्होंने वर्ल्ड कप जीत लिया हो। उनके अनुशासनात्मक खाते में डीमैरिट अंक जुड़ने चाहिए। वैसे कुछ फैंस ने विराट कोहली के आक्रामक अंदाज पर खुशी जताई।

Posted By: Kiran K Waikar