नई दिल्ली। ICC वर्ल्ड कप नजदीक है, ऐसे में 15 अप्रैल को भारतीय टीम का चयन किया जाना है। लेकिन उससे पहले भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी टीम इंंडिया का चयन किया है। सहवाग ने अपने आकलन के लिहाज से 15 सदस्यीय टीम का चयन किया और उसके पीछे अपने तर्क भी दिए। हालांकि सहवाग ने ये नहीं बताया कि इस टीम में कप्तान कौन होगा।

सहवाग ने अपने ऑफिशियर ट्विटर अकाउंट पर इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। इस टीम में कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया है। सहवाग ने अपनी इस टीम में रिषभ पंत और विजय शंकर को चुना है। बता दें कि सहवाग पूर्व में भी इस बात का समर्थन कर चुके हैं कि इन दोनों खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना चाहिए।

सहवाग ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें एक तरफ साल 2015 के वर्ल्ड कप की टीम है। वहीं, दूसरी तरफ वर्ल्ड कप 2019 के लिए उन्होंने अपने टीम चुनी है। सहवाग ने साल 2015 में वर्ल्ड कप खेलने वाले 7 खिलाड़ियों को इस साल होने वाले वर्ल्ड कप टीम में भी जगह दी है। इसके अलावा 8 अन्य खिलाड़ी भी हैं।

सहवाग की इस टीम में शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया है जो पिछले वर्ल्ड कप में भी खेले थे। इसके अलावा सहवाग ने केदार जाधव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, जसप्रीत बुमराह और रिषभ पंत को शामिल किया है। इन नए खिलाड़ियों को सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, स्टुअर्ट बिन्नी, आर अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहित शर्मा और अंबाती रायुडू के स्थान पर शामिल किया है। ये सभी पिछले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

सहवाग की वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धोनी, केदार जाधव, रिषभ पंत, केएल राहुल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

वर्ल्ड कप 2015 की 15 सदस्यीय टीम

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धोनी, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, स्टुअर्ट बिन्नी, आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, रवींद्र जड़ेजा और भुवनेश्वर कुमार।

Posted By: Rahul Vavikar