वेलिंगटन। भारतीय कप्तान Virat Kohli का खराब प्रदर्शन का सिलसिला न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट की दूसरी पारी में भी जारी रहा। Virat Kohli इस पारी में 19 रन बनाकर आउट हुए। यह इंटरनेशनल क्रिकेट में बगैर शतक की उनकी लगातार 20वीं पारी थी। महान क्रिकेटर VVS Laxman ने उन्हें ज्यादा अनुशासन और संयम के साथ खेलने की सलाह दी हैं।

Virat Kohli के इंटरनेशनल करियर में 2014 के बाद यह पहला मौका आया जब वे 20 पारियों में कोई शतक नहीं लगा पाए। न्यूजीलैंड के वर्तमान दौरे पर तो उनका प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा हैं। उन्होंने 9 पारियों में 22.33 की औसत से 201 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरे पर टी20 सीरीज में 45, 11, 38 और 11 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे सीरीज में 51, 15 और 9 रनों का योगदान दिया। विराट कोहली वेलिंगटन टेस्ट की पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 19 रन ही बना पाए।

Virat Kohli इंटरनेशनल क्रिकेट में 415 मैचों में 70 शतक लगा चुके हैं। उन्होंने अपना पिछला इंटरनेशनल शतक 23 नवंबर 2019 को कोलकाता टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था। उन्होंने इस डे-नाइट टेस्ट में 136 रन बनाए थे। उसके बाद से वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 पारियों से अपने 71वें शतक के लिए तरस रहे हैं।

Virat Kohli के इस खराब दौर पर पूर्व कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने सुझाव दिया। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि विराट कोहली को ज्यादा अनुशासन और अधिक संयम बरतना होगा। वे जैसा किसी बुरे स्टार्ट के बाद बरतते थे। न्यूजीलैंड के गेंदबाज विराट कोहली को रन स्कोर करने का मौका नहीं दे रहे हैं। जब गेंद स्टंप्स पर रहती हैं तो वे स्कोर करते हैं, जब आप उन्हें रूम देते हैं तो वे स्कोर करते हैं। जब उनके खिलाफ शॉर्ट पिच गेंद की जाती है जो उनके शरीर पर आती हैं तो रन बनाना मुश्किल होता है। वे विराट के संयम का टेस्ट ले रहे हैं।'

Posted By: Kiran Waikar