अबु धाबी, एजेंसी। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने इस बात पर अफसोस जताया कि उनकी टीम आईपीएल-7 में तीनों मैच जीत के करीब पहुंचकर हारी है।

गंभीर ने मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच हारने के बाद कहा- हार झेलना निराशाजनक होता है। हम सभी मैच उस स्थिति में हारे जहां से मैच को जीता जा सकता था।

गंभीर ने खराब दौर से उबरते हुए इस मैच में 44 गेंदों में 45 रन अवश्य बनाए। उन्होंने कहा- मेरे लिए फॉर्म में आना आवश्यक था, किसी न किसी को सकारात्मक नजरिया दिखाते हुए कमान संभालनी थी और मैं पिछले तीन वर्षों से यह कर रहा हूं। उम्मीद करता हूं कि यहां से मैं और आक्रामक रूख अपनाऊंगा।

ईडन गार्डंस की पिच के बारे में पूछे जाने पर गंभीर ने कहा कि उनके पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो सभी ‍प्रकार की पिचों के अनुकूल है।

मैन ऑफ द मैच जेम्स फॉल्कनर को अपने बर्थडे पर मैन ऑफ द मैच चुने पर खुशी हुई। उन्होंने कहा- मैं तथा टीम के अन्य सदस्य आज अच्छी तरह सो पाएंगे। यह मेरा पहला सुपर ओवर था, वैसे मैं कई सुपर ओवर देख चुका हूं। मेरे ओवर में लंबा छक्का लगाया गया था। सर्जरी के बाद मैंने धीमी गति से वापसी की है।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान शेन वॉटसन ने कहा कि इस तरह के मैच में जीतना सुखद रहता है। उन्होंने कहा- 'इस तरह के मैच को जीतना सुखद अनुभव रहता है। सुपर ओवर की अंतिम गेंद पर जबर्दस्त दबाव था, लेकिन दबाव के बावजूद स्टीवन स्मिथ बहुत शांत थे, हमें दो रन चाहिए थे और इस वजह से मैं अपनी पूरी ताकत से रन दौड़ा।'

उन्होंने कहा - जेम्स फॉल्कनर को प्लेइंग इलेवन में वापस पाकर मैं प्रसन्न हूं। वे पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी हमारी टीम के एक महत्वपूर्ण अंग है।

Posted By: