मुंबई। महेंद्रसिंह धोनी (MS Dhoni) जुलाई में इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। उसके बाद से ही यह अटकलें लगाई जा रही है कि उनकी क्रिकेट में वापसी होगी या नहीं। बीसीसीआई (BCCI) की रविवार को संपन्न वार्षिक साधारण सभा के बाद जब अध्यक्ष सौरव गांगुली से पूछा गया कि क्या धोनी अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं तो उनके जवाब ने हर किसी को चौंका दिया।

धोनी के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के बारे में पूछे गए सवाल पर गांगुली ने जवाब दिया- 'कृपया आप इस बारे में धोनी से ही पूछो।' गांगुली का यह जवाब इस मायने में एकदम अलग रहा क्योंकि वे अभी तक धोनी की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की वकालत करते रहे हैं। जब वे बीसीसीआई अध्यक्ष बने थे तब उन्होंने कहा था कि धोनी एक चैंपियन खिलाड़ी हैं और चैंपियंस अचानक खत्म नहीं हो जाते हैं। धोनी महान खिलाड़ी हैं और उनकी वापसी के बारे में फैसला उनसे बात कर किया जाएगा। गांगुली ने अभी एक दिन पहले भी धोनी के बारे में पूछे गए सवाल के बारे में कहा था कि धोनी के भविष्य को लेकर बीसीसीआई का नजरिया साफ है। बीसीसीआई को इस बारे में कोई असमंजस नहीं है और उनके बारे में फैसला करने के लिए अभी काफी समय है और कुछ महीनों में स्थिति साफ हो जाएगी।

पिछले दिनों जब धोनी एक प्रमोशनल इवेंट के सिलसिले में मुंबई आए थे तब उनसे ब्रेक के बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी के बारे में सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि इस बारे में जनवरी तक मत पूछो। धोनी ने जुलाई में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद से क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लिया था। वे इसके चलते वेस्टइंडीज के दौरे पर नहीं गए थे। उन्होंने इसके बाद दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी हिस्सेदारी नहीं की थी। वैसे धोनी ने कुछ दिनों पहले से क्रिकेट की ट्रेनिंग शुरू कर दी हैं। इसके चलते फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि वे शीघ्र ही मैदान पर वापसी करेंगे।

पिछले दिनों जब टी20 वर्ल्ड कप में धोनी के खेलने के बारे में टीम इंडिया के चीफ कोच रवि शास्त्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि वे कब क्रिकेट खेलना शुरू करेंगे। धोनी के आईपीएल 2020 में प्रदर्शन से काफी कुछ साफ हो जाएगा, इसलिए इस बारे में अभी कोई बात करना जल्दबाजी होगी।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan