Womens Cricket World Cup 2022: भारत साल 2022 में होने वाले महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 मार्च को एक क्वालिफायर टीम के खिलाफ करेगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा मंगलवार को जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार भारत को अपना पहला मुकाबला Tauranga में खेलना होगा। यह महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड में 4 मार्च 2022 से 3 अप्रैल 2022 तक खेला जाएगा।

आईसीसी के कार्यक्रमानुसार, वर्ल्ड कप का ओपनिंग मैच 4 मार्च को बे ओवल में मेजबान न्यूजीलैंड और क्वालिफायर टीम के बीच खेला जाएगा। वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व और क्राइस्टचर्च के हैगले ओवल में सेमीफाइनल में खेले जाएंगे। इस महिला वर्ल्ड का खिताबी मुकाबला क्राइस्टचर्च के हैगले ओवल में खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप में 31 दिनों में कुल 31 मुकाबले खेले जाएंगे। मार्च में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 महिला वर्ल्ड कप के बाद यह क्रिकेट का पहला वैश्विक इवेंट होगा। पहले इस वर्ल्ड कप का आयोजन फरवरी-मार्च 2021 में होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे एक साल आगे बढ़ा दिया गया। इस वर्ल्ड कप के मुकाबले 6 शहरों में आयोजित किए जाएंगे।

भारत को ग्रुप चरण में सात मैच खेलना होंगे। इनमें से चार मुकाबले न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ होंगे। भारत को अपने तीन अन्य मैच क्वालिफाइंग टीमों के खिलाफ खेलना होंगे। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 मार्च को खेलना होगा। उसे 16 मार्च को इंग्लैंड और 19 मार्च को ऑस्ट्रेलिया से खेलना होगा। भारत को क्वालिफायर टीमों के खिलाफ तीन मैच खेलना है। भारतीय महिला टीम 6 मार्च को क्वालिफायर टीम के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। उसे 12 मार्च और 22 मार्च को भी क्वालिफायर टीमों के खिलाफ मुकाबले खेलना हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021