पर्थ। Women's T20 World Cup: भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने बांग्लादेश पर मिली जीत के बाद खुलासा किया कि युवा ओपनर Shafali Verma को टीम प्रबंधन ने खुलकर खेलने का लाइसेंस प्रदान कर दिया है। Shafali Verma ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के बाद बांग्लादेश के खिलाफ बेखौफ होकर आक्रामक बल्लेबाजी की।

16 साल की ओपनर Shafali Verma ने 17 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से 39 रनों की पारी खेली। उनकी तूफानी पारी की मदद से भारत ने 6 विकेट पर 142 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 8 विकेट पर 124 रन ही बना पाई। भारत ने वर्ल्ड कप के ग्रुप ए में लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए एक तरह से सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली हैं। टीम इंडिया ने पहले मैच में चार बार के वर्ल्ड चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया को हराकर उलटफेर किया था।

जीत के बाद शिखा पांडे ने कहा, टीम प्रबंधन ने Shafali Verma को अपनी नैसर्गिक शैली में बल्लेबाजी करने को कहा है। उन्हें कहा गया है कि उन्हें अपनी शैली में कोई बदलाव नहीं करना है और उन्हें खुलकर खेलने का लाइसेंस दिया गया है। 16 साल की Shafali Verma एक जबर्दस्त क्रिकेटर है, मैंने तो उस उम्र में क्रिकेटर बनने के बारे में सोचा भी नहीं था। हमारी टीम में ऐसी बेखौफ खिलाड़ी को पाकर मैं बहुत खुश हूं।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 14 रनों पर 2 विकेट लेने वाली शिखा ने कहा, शैफाली की सबसे अच्छी बात यह है कि वो मन में कोई डर नहीं रखती है और टीम में खुद के विचारों को खुलकर प्रकट करती हैं।। हमें अपने गेंदबाजी लाइन-अप पर भरोसा है इसलिए हमें विश्वास था कि हमने अच्छा स्कोर बना लिया है। हम जानते थे कि इस टारगेट को हासिल करना आसान नहीं होगा।

Posted By: Kiran K Waikar