लंदन। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने कहा कि क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के दर्शक स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर तंज कस सकते हैं लेकिन ये दोनों खिलाड़ी इस स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

दक्षिण अफ्रीका में हुए बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल के निलंबन के बाद वॉर्नर और स्मिथ अब इस क्रिकेट महाकुंभ में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं। लेंगर ने स्वीकारा कि दर्शकों को नियंत्रण में रखना उनके हाथ में नहीं है लेकिन उन्होंने फैंस से वॉर्नर और स्मिथ की गलती को माफ करने का अनुरोध किया।

इंग्लैंड पहुंचने के बाद टीम के पहले ट्रेनिंग सेशन के बाद लेंगर ने कहा, हम दर्शकों को नियंत्रण में नहीं रख सकते हैं। दर्शक उग्र भी हो सकते हैं लेकिन वे वैसे तो नहीं होंगे जैसे वे 12 महीने पहले हुए थे। मैंने वैसा माहौल कभी नहीं देखा था इसलिए इस बार हमारे खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं। उन्होंने उस मामले की भारी कीमत भी चुकाई है।

यह पूछे जाने पर कि वे नाराज भीड़ से कैसे निपटेंगे, लेंगर ने कहा- ऑस्ट्रेलियाई टीम को वॉर्नर और स्मिथ को भावनात्मक रूप से सपोर्ट करना होगा और उन्हें सहज बनाए रखना होगा। हमें यह समझना होगा कि वे भी इंसान हैं और इंसानों से ही गलती होती हैं। हूटिंग किसी को भी अच्छी नहीं लगती है इसलिए हम इसका ध्यान रखेंगे। हम अपने खिलाड़ियों का ध्यान रखेंगे लेकिन भीड़ को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं।

Posted By: Kiran Waikar