लंदन। कैरेबियाई क्रिकेटरों का सीमित ओवरों के क्रिकेट में दबदबा होता हैं। ये क्रिकेटर विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। क्रिस गेल का तो इस मामले में वर्षों से वर्चस्व रहा है लेकिन आईपीएल 2019 में वेस्टइंडीज के एक अन्य बल्लेबाज ने अपनी छाप छोड़ी थी। कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते हुए आंद्रे रसेल ने आईपीएल के 12वें सत्र में सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे, लेकिन गेल ने उनके बारे में एक ऐसा बयान दिया है जो शायद उन्हें अच्छा नहीं लगे।

केकेआर के रसेल ने आईपीएल 2019 में 14 मैचों में विस्फोटक बल्लेबाजी कर 52 छक्के लगाए थे जबकि यूनिवर्स बॉस गेल ने किंग्स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हुए 13 मैचों में 34 छक्के लगाए थे। गेल और रसेल 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले 12वें वनडे वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसके चलते इस टीम की तरफ से इनसे चौकों-छक्कों की झड़ी देखने को मिलेगी।

पिछले दिनों कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के प्रोग्राम में जब गेल से पूछा गया कि रसेल और उनमें से कौन बेहतर छक्के लगाता है? तो गेल ने इसका शानदार जवाब दिया। गेल ने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं कि यूनिवर्स बॉस नंबर वन है। मैंने यह ट्रेंड स्थापित किया है और रसेल उसके करीब पहुंचे हैं। गेंदबाज रसेल से डरते हैं।' गेल ने कहा, रसेल लंबे छक्के लगा सकते हैं लेकिन अधिकांश समय उनके छक्के मैदान के समानांतर होते है जबकि मैं लंबे छक्के लगाता हूं।

गेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 450 मैचों में 517 छक्के लगा चुके हैं जबकि रसेल के नाम 100 मैचों में मात्र 86 छक्के दर्ज हैं।