नॉटिंघम। बांग्लादेश गुरुवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के सिलसिले को बरकरार रखते हुए गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को चौंकाने के इरादे से मैदान में उतरेगा। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी टीमों को हरा चुके बांग्लादेश से एरोन फिंच की ऑस्ट्रेलियाई टीम को पूरी तरह सतर्क रहना होगा।

बांग्लादेश ने इन दो मजबूत टीमों को हराकर सेमीफाइनल के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है और अब हर टीम को उसके खिलाफ पूरी ताकत लगानी होगी।

बांग्लादेश पांच मैचों से 5 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों से 8 अंकों के साथ दूसरे क्रम पर बना हुआ है। बांग्लादेश ने 14 साल पहले कार्डिफ में ऑस्ट्रेलिया पर अपने क्रिकेट इतिहास की सबसे खास जीत में से एक जीत दर्ज की थी।

ऑस्ट्रेलिया को यह तय करना होगा कि समय से पहले फिट हो चुके मार्कस स्टोइनिस को सीधे इस मैच में उतारा जाए या उन्हें कुछ दिनों का आराम दिया जाए।

नाथन कोल्टर नाइल को श्रीलंका के खिलाफ आराम दिया गया था और उनकी टीम में वापसी तय है। कंगारू टीम प्रबंधन को यह फैसला करना होगा कि स्पिनर नाथन लियोन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए या नहीं। लियोन ने टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था।

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज पर धमाकेदार जीत दर्ज की थी, इसलिए उसके हौसले बुलंद होंगे। शाकिब अल हसन के साथ रिकॉर्ड साझेदारी कर लिटन दास ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

शाकिब इस वर्ल्ड कप में दो शतक और दो अर्द्धशतक लगा चुके हैं और टीम प्रबंधन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनसे एक और यादगार प्रदर्शन की आस रहेगी।

टीमें (संभावित) - बांग्लादेश : तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, लिटन दास, महमदुल्लाह, मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मोहम्मद सैफुद्दीन, मशरफे मुर्तजा, मुस्ताफिजुर रहमान।

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श/मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, नाथन कोल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन/नाथन लियोन।

Posted By: Navodit Saktawat