मैनचेस्‍टर (एजेंसी)। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में वेस्टइंडीज से मुकाबले के पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आई। इस मैच के लिए जब भारतीय खिलाड़ी अभ्यास के लिए उतरे तो चोटिल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी अभ्यास किया। उन्होंने मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड में इनडोर और आउटडोर दोनों प्रेक्टिस सेशन में हिस्सा लिया।

बता दें कि भुवी को 16 जून को पाकिस्‍तान के खिलाफ हुए मैच में हैमस्ट्रिंग की समस्‍या हुई थी और वे बीच मैच से ही बाहर चले गए थे। भुवी के चोट के चलते ही अफगानिस्‍तान के खिलाफ नहीं खेले थे। उनकी चोट की स्थिति को देखते हुए ही बोर्ड ने ताबड़तोड़ फैसला लेते हुए दिल्‍ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को इंग्लैंड भेजा। माना जा रहा था कि भुवी के फिट नहीं होने की स्थिति में नवदीप को कवर के रूप में भेजा गया। हालांकि अब भुवनेश्‍वर कुमार द्वारा अभ्यास किए जाने से उनकी फिटनेस को लेकर उठ रहे सवालों को लेकर फिलहाल विराम लग गया है। भुवी के इनडोर प्रेक्टिस करने का वीडियो बीसीसीआई ने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया।

Look who's back in the nets 💪💪#TeamIndia #CWC19 pic.twitter.com/m8bqvHBwrn

— BCCI (@BCCI) 25 June 2019

गौरतलब है कि भुवनेश्‍वर कुमार पाकिस्‍तान के खिलाफ केवल 2.4 ओवर गेंदबाजी की कर पाए थे। गेंदबाजी के दौरान स्लिप होने से उन्हें हैमस्ट्रिंग की समस्या हुई और दर्द के चलते उन्हें मैदान के बाहर जाना पड़ा। उस मैच में उनका ओवर विजय शंकर ने पूरे किए। फिर अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में भुवी के स्थान पर मोहम्‍मद शमी को शामिल किया। शमी ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और विश्‍व कप 2019 के अपने पहले ही मैच में ही इतिहास रच दिया। उन्होंने इस विश्‍व कप की पहली हैट्रिक ली। वे विश्व कप इतिहास में हैट्रिक लेने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बने।

बहरहाल जसप्रीत बुमराह और शमी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही भारत ने अफगानिस्‍तान को हराया। अब टीम इंडिया की मुकाबला गुरुवार को वेस्‍टंडीज से है। ऐसे में टीम भुवी को लेकर क्या फैसला करता है ये देखना दिलचस्प होगा।

Posted By: Rahul Vavikar