मैनचेस्टर। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबले में एक रोचक वाकया देखने को मिला, जब महेंद्र सिंह धोनी एक ही गेंद पर दो बार आउट होने से बचे। उस समय धोनी 8 रन बनाकर खेल रहे थे।

दरअसल वाकया पारी के 34वें ओवर की पहली गेंद पर हुआ। फेबियन एलन गेंदबाजी के लिए आए। उनकी गेंद को आगे बढ़कर मारने की कोशिश में धोनी क्रीज से काफी ज्यादा बाहर आ गए थे। लेकिन स्टम्पिंग करने की जल्दबाजी में विकेटकीपर शाई होप गेंद कलेक्ट नहीं कर पाए। गेंद उनके ग्ल्वस से छिटककर वहीं नीचे गिर गई। इसके बाद भी होप को मौका था कि वे यदि वे गेंद उठाकर धोनी को आउट कर सकते थे। लेकिन वे पूरी तरह चूक गए। ये पूरा घटनाक्रम काफी हास्यास्पद रहा। बाद में होप ने गेंद पर थ्रो की और उलटा भारत को एक बाय रन मिल गया। वेस्टइंडीज के लिए ये काफी अच्छा मौका था क्योंकि यहां इंडीज धोनी का विकेट लेकर टीम इंडिया को दबाब में ला सकता था। बाद में धोनी ने 61 गेंदों में 56 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। धोनी की इस पारी की मदद से ही भारत चुनौतीपूर्ण स्कोर बना पाया।

अगर धोनी यहां स्टम्प्स आउट होते तो ये इस विश्व कप में दूसरा मौका था जब वे इस तरह आउट होते। अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में भी धोनी स्टम्प्स आउट हुए थे। उस समय राशिद की गेंद उन्हें विकेटकीपपर इकराम अली ने स्टम्प्स आउट किया था। धोनी 28 रन बनाकर आउट हुए थे।

Posted By: Rahul Vavikar