Pak Vs NZ T20 WC Semi Final: टी20 विश्व कप 2022 के पहले सेमीफाइनल ने पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया है और फाइनल में पहुंच गया है। सिडनी में खेल गए इस मैच में पाकिस्तान ने तीन विकेट के नुकसान पर जीत के जरुरी 153 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। पाकिस्तान की जीत में उनके सलामी बल्लेबाजों का विशेष योगदान रहा। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान, दोनों ने अर्धशतक पूरे किये और जीत की राह आसान कर दी। तीसरे नंबर पर उतरे मोहम्मद हारिस ने भी 30 रनों का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 152 रन बनाए। पाकिस्तान को जीत के लिए 153 रन चाहिए। कप्तान केन विलियमसन 42 गेंद में 46 रन पर आउट हुए। शाहीन आफरीदी ने उनका विकेट लिया। ग्लेन फीलिप्स 6 रन पर मोहम्मद नवाज की बॉल पर कैच थमा बैठे। पाकिस्तान को छठे ओवर की आखिरी गेंद पर डेवॉन कॉन्वे का विकेट मिला। शादाब खान की डायरेक्ट हिट लगने ही डेवॉन अपना विकेट गंवा बैठे।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने कोई बदलाव नहीं किया है। न्यूजीलैंड ग्रुप-1 में टॉप पॉजिशन के साथ सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं पाकिस्तान ग्रुप 2 में दूसरे नंबर पर रही। अब पाकिस्तान की टीम रविवार 13 नवंबर को फाइनल खेलेगी। उसकी टक्कर 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगी।

पाकिस्तान: 1 मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), 2 बाबर आजम (कप्तान), 3 मोहम्मद हारिस, 4 शान मसूद, 5 इफ्तिखार अहमद, 6 शादाब खान, 7 मोहम्मद नवाज, 8 मोहम्मद वसीम जूनियर, 9 नसीम शाह, 10 हारिस रऊफ, 11 शाहीन अफरीदी

न्यूजीलैंड: 1 फिन एलन, 2 डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), 3 केन विलियमसन (कप्तान), 4 ग्लेन फिलिप्स, 5 डेरिल मिशेल, 6 जिमी नीशम, 7 मिशेल सेंटनर, 8 टिम साउथी, 9 ईश सोढ़ी, 10 लॉकी फर्ग्यूसन, 11 ट्रेंट बाउल्ट

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close