लंदन। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी हजारों फैंस हैं। ये बात पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान ने कही है। यूनुस का कहना है कि कि विराट की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस बार विश्व कप में खिताब की प्रबल दावेदार है और विराट एक्‍स फैक्‍टर साबित हो सकते हैं।

यूनुस का कहना है कि 2015 विश्‍व कप के बाद से कोहली शानदार फॉर्म में हैं। वे सचिन तेंडुलकर के बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज हैं। खास बात ये है कि कोहली खुद बेहद फिट हैं और उनके कारण भारतीय टीम का माहौल बदल गया है। टीम विश्‍व में सबसे बेहतरीन फील्डिंग करने वाली टीमों में से एक है।

यूनुस के मुताबिक पाकिस्तान के उभरते खिलाड़ी विराट के जबर्दस्त फैन हैं वे विराट जैसा बनना चाहते हैं। मौजूदा टीम और युवा टीम के कई पाकिस्‍तानी खिलाड़ी विराट जैसी बल्लेबाजी करते हैं और यहां तक की उनके हाव-भाव की नकल भी करते हैं।

विराट के फैन केवल युनूस ही नहीं हैं। इस सूची में वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स भी शामिल हैं। रिचर्ड्स ने विराट की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनकी आक्रमकता को कई बार गलत मान लिया जाता है। लेकिन मुझे विराट बहुत पसंद हैं। उन्हें खुद पर ज्‍यादा भरोसा है और इसलिए वे मैदान में आक्रामक नजर आते हैं। मुझे हमेशा से उनकी बल्‍लेबाजी पसंद आई है।

रिचर्ड्स ने कहा कि विराट जैसा आत्मविश्‍वास एकाएक नहीं आता। या तो ये गुण जन्म से होता है या फिर आप उसे कड़ी मेहनत से हासिल करते हो। विराट योद्धा की तरह ही हमेशा टीम का बचाव करता है। ये घमंड नहीं, बल्कि आत्मविश्वास है। वे खुद को दुनिया का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी बनाना चाहता है और ये खेलने का सही तरीका भी है। हर खिलाड़ी में तभी सुधार होता है जब वो खुद इसके लिए लालयित हो, मेहनत करे और उसे हासिल करे। इसके बाद ही वह वर्ल्ड चैंपियन बनने के ख्वाब देख सकता है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020