विशाखापट्टनम। Yusuf Pathan Stunning Catch: भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे ऑल राउंडर यूसुफ पठान घरेलू क्रिकेट में जरूर जलवा बिखेर रहे हैं। यहां सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गोवा के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान यूसुफ पठान ने ऐसा हैरतअंगेज कैच लिया कि पूरे मैच में केवल इसी की चर्चा होती रही।

बता दें कि बड़ौदा और गोवा के बीच यहां मुकाबला खेला गया। बड़ौदा ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में गोवा ने 19.4 ओवरों में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में बड़ौदा की ओर से खेल रहे पठान ने सभी फैंस को हैरान कर देने वाला कैच लपका।

गोवा की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी और मुकाबला काफी टक्कर का चल रहा था। 36 वर्षीय पठान उस समय एक्सट्रा कवर पर फील्डिंग कर रहे थे, तभी गोवा के कप्तान दर्शन मिसाल ने तेज शॉट खेला। लेकिन पठान ने अपने दाईं ओर जबर्दस्त तेजी से हवा में डाइव लगाते हुए एक हाथ से ये हैरतअंगेज कैच लपक लिया। उनके इस बेहतरीन कैच पर पहले तो कोई भी यकीन नहीं कर पाया। फिर साथी खिलाड़ी खुशी मनाते हुए उनकी ओर दौड़ पड़े। यूसुफ के छोटे भाई और पूर्व तेज गेंदबाज इरफान ने उनके इस सुपरमैन कैच कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। इरफान ने भाई यूसुफ की तारीफ करते हुए लिखा- क्या ये एक चिड़िया है। नहीं ये तो यूसुफ पठान हैं। शानदार कैच लाला.. आपकी मेहनत इस सीजन में रंग ला रही है।

बता दें यूसुफ ने साल 2012 में भारत के लिए आखिरी मैच खेला था। लेकिन इसके बाद से वे घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में ही खेल रहे हैं। बहरहाल इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और इस पर कमेंट भी कर रहे हैं। इस पर अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने भी रोचक कमेंट किया। राशिद ने लिखा- ये पठान का हाथ है ठाकुर। इस पर फिर इरफान ने ट्वीट कर जवाब देते हुए लिखा- पठानों के हाथ और कलाई में जादू है। इरफान ने यूसुफ द्वारा लिए गए एक और बेहतरीन कैच का वीडियो भी शेयर किया।

बहरहाल बड़ौदा को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। यूसुफ पठान ने फील्डिंग में तो सुर्खियां बटोंरी, लेकिन बल्लेबाजी में वे फेल रहे और खाता भी नहीं खोल पाए।

Posted By: Rahul Vavikar