हैदराबाद। Yuvraj Singh criticise Team India: भारत ने यहांं खेले गए टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया। इसी के साथ टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। टीम ने जीत हासिल की, लेकिन पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह ने टीम के प्रदर्शन की आलोचना की है।

युवी टीम की खराब फील्डिंग से बहुत निराश नजर आए। युवराज ने टीम पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया। युवराज ने लिखा- भारतीय टीम फील्ड पर काफी खराब नजर आई। युवा खिलाड़ियों में जो तेजी दिखाई देनी थी वो नहीं दिखी। वे गेंद तक देरी से पहुंच रहे हैं। शायद क्रिकेट ज्यादा हो रहा है।

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मुकाबले में वाकई में भारतीय टीम की फील्डिंग बेहद लचर रही थी। खिलाड़ियों ने कई मिस फील्ड की और कई कैच छोड़े। युवी ने ने पहले टी20 में खराब फील्डिंग को लेकर ही आलोचना की। मैच में वॉशिंगटन सुंदर और रोहित शर्मा ने कई कैच छोड़े, जबकि कप्तान विराट कोहली से भी कैच छूटा। भारतीय टीम की इसी खराब फील्डिंग का फायदा उठाते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवरों में 207 रनों का विशाल स्कोर बनाया। हालांकि भारत ने इस लक्ष्य को हासिल किया।

पर ये सही है कि हाल के समय में टीम इंडिया की फील्डिंग के स्तर में लगातार गिरावट आई है। बांग्लादेश के खिलाफी टी20 और टेस्ट सीरीज में भी फील्डिंग बेहद लचर रही था और खिलाड़ियों ने कई कैच टपकाए थे।

बहरहाल बता दें कि वेस्टइंडीज ने यहां के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट पर 207 रन बनाए। जवाब में भारत ने 18.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर 209 रन बनाए और मैच जीत लिया। टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने शानदार नाबाद 94 रनों की पारी खेली।

ये टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का सबसे बड़ा रन चेस रहा। इससे पहले टीम इंडिया ने 2009 में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ 207 रनों का टारगेट हासिल किया था। इस जीत के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस