दुनिया के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक क्रिस्चियानो रोनाल्डो कोका कोला की बॉटलें हटाने को लेकर विवादों में फंसते दिख रहे हैं। रोनाल्डो ने 15 साल पहले कोका-कोला का विज्ञापन किया था। इस बात को लेकर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि रोनाल्डो ने 15 साल पहले पैसे के लिए कोका-कोला का विज्ञापन किया था और अब उसका समर्थन न करने का नाटक कर रहे हैं। कुछ लोगों ने यहां तक कह दिया कि रोनाल्डो ने फिर से सुर्खियों में आने के लिए ऐसा किया है। हालांकि, कुछ लोग रोनाल्डो का समर्थन भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब जागो तभी सवेरा।

रोनाल्डो ने टेबल से हटाई थी कोक की बॉटल

यूरो कप 2020 में पुर्तगाल और हंगरी के मैच से पहले रोनाल्डो मीडिया से बातचीत करने के लिए पहुंचे थे। यहां उनकी टैबल में सामने कोका-कोला की 2 बॉटलें रखी हुई थी। रोनाल्डो ने जैसे ही दोनों बॉलें देखी उन्होंने दोनों बॉलें अपनी टेबल से हटाकर किनारे रख दी और उनकी जगह पानी की बॉल आगे कर दी। इस घटना के बाद कोका-कोला के शेयर काफी नीचे आ गए और कंपनी को 4 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। रोनाल्डो का यह वीडियो सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हुआ था और लोगों ने उनकी बहुत तारीफ की थी। इसके बाद उनका पुराना वीडियो सामने आया है, जिसमें वो कोका-कोला का विज्ञापन कर रहे हैं।

इस विज्ञापन में रोनाल्डो फ्रिज में रखीं कोका कोला के कैन पर फुटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं। वह फुटबॉल की जगह आईस क्यूब के साथ खेल रहे हैं। यह विज्ञापन 2006 का है, जो कंपनी के कैंपेन का हिस्सा था।

जब रोनाल्डो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोका कोला की बोतलें हटाईं तो लोगों ने पुराना वीडियो शेयर करना शुरू कर दिया। कई लोगों ने इस बात को लेकर उन्हें जमकर ट्रोल किया।

कुछ लोगों का कहना है कि यह दोगलापन है। पहले खुद रोनाल्डो ने इसका प्रचार किया था और लोगों से इसे पीने के लिए कहा था। अब वो ऐसा करने से मना कर रहे हैं। यह गलत है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोनाल्डो ने कार्बोनेटेड ड्रिंक की बजाय पानी की बॉटल दिखाई थी। उनका संदेश यही था कि इन डिंक्स की बजाय पानी पीना बेहतर है।

हालांकि, कुछ लोगों ने रोनाल्डो का समर्थन भी किया है। इनका कहना है कि 15 साल पहले का वीडियो निकालकर उसे आज के संदर्भ में दिखाना सही नहीं है।

वहीं, कुछ लोगों ने इस बात को लेकर मीम भी बनाए हैं। एक यूजर ने रोनाल्डों की तुलना बिजनेसमैन इलॉन मस्क से की है।

Posted By: Arvind Dubey