पेरिस (एजेंसियां)। पोलैंड और रूस ने क्वालिफाइंग दौर के अपने-अपने मुकाबलों में शानदार जीत दर्जकर 2020 यूरो चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इनके अलावा जर्मनी और नीदरलैंड्स की टीमें भी अगले साल होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करने के करीब पहुंच गई हैं। ग्रुप जी में पोलैंड ने नॉर्थ मेसिडोनिया को 2-0 से हराया जबकि ग्रुप आई में 10 खिलाड़ियों से खेल रही रूस ने साइप्रस की टीम को 5-0 से हराया।

बता दें कि बेल्जियम और इटली ने अगले साल 12 जून से शुरू होने वाले यूरो चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। रूसी को अगले दौर में पहुंचने के लिए साइप्रस के खिलाफ ड्रॉ की जरूरत थी, लेकिन रूस ने बड़ी जीत दर्ज क्वालिफाई कर लिया। रूस के लिए डेनिस चेरिशेव ने 9वें और 90वें मिनट ने दो गोल दागे, जबकि मागोमेद ओजदोयेव ने 22वें मिनट, आर्टेम डिज्यूबा ने 79वें मिनट और एलेक्जेंडर गोलोविन ने 89वें मिनट ने टीम के लिए एक-एक गोल किया। गौरतलब है कि हाल के समय में रूसी टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। घरेलू मैदान पर हुए पिछले फीफा पिछले विश्व कप में वो क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी।

उधर नॉर्थ मेसिडोनिया के खिलाफ पोलैंड को क्वालिफाई करने के लिए जीत की जरूरत थी। फ्रैंकोवोस्की ने 74वें मिनट में ने स्थानापन्न के तौर पर उतरने के एक मिनट के अंदर ही गोल करके पोलैंड को बढ़त दिलाई। इसके बाद 80वें मिनट में अकार्डियूस मिलिक ने गोल करके पोलैंड की जीत करीब-करीब पक्की कर दी। अपने ग्रुप में 8 मुकाबलों में 19 अंकों के साथ पोलैंड शीर्ष पर है।

जर्मनी और नीदरलैंड्स जीते

ग्रुप सी में नीदरलैंड्स ने बेलारूस को 2-1 से हराकर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। नीदरलैंड्स की ओर से जॉर्जिनियो विज्नाल्डम ने 32वें मिनट और 41वें मिनट में दो गोल किए जबकि बेलारूस की ओर से स्टानिस्लाव ड्रागुम ने 53वें मिनट में गोल किया।

इसी ग्रुप के एक अहम मुकाबले में 10 खिलाड़ियों से खेली जर्मनी ने इस्टोनिया को 3-0 से हराया। मुकाबले के 14वें मिनट में ही जर्मनी के ईमरी कान को रेड कार्ड दिखाकर बाहर किया गया। हालांकि इल्के गुंडोगन ने 51वें और 57वें मिनट में दो और टिमो वार्नर ने 71वें मिनट में एक गोल करके जर्मनी को क्वालीफाई करने के करीब पहुंचा दिया। इस ग्रुप में नीदरलैंड्स और जर्मनी के 15-15 अंक है लेकिन बेहतर हेड टू हेड रिकॉर्ड की वजह से नीदरलैंड्स पहले स्थान पर है। ग्रुप ई के एक अन्य मुकाबले में वेल्स ने क्रोएशिया को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

Posted By: Rahul Vavikar