AFC Asian Cup: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में शनिवार 11 जून की रात हुई एशियन कप 2023 फुटबॉल क्वालीफायर मैच (Asian Cup 2023 Qualifiers) में अफगानिस्तान ने हार के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ अभद्रता और मारपीट की। इसके बाद भारतीय टीम भी आक्रामक हो गई और दोनों तरफ से जमकर लात-घूँसे चले। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। शनिवार को कोलकाता के सॉल्ट लेक में भारत ने अफगानिस्तान पर 2-1 से जीत दर्ज की। इस जीत को अफगानिस्तान की टीम पचा नहीं पाई और नतीजा ये हुआ कि मैदान पर ही भारत और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों में मारपीट शुरू हो गई।

दरअसल, मैच के आखिरी पलों में भारतीय टीम ने गोल कर अफगानिस्तान पर जीत दर्ज की थी। भारत की इस जीत को अफगान खिलाड़ी पचा नहीं पाए। इस दौरान एक अफगान खिलाड़ी एक भारतीय खिलाड़ी से बदतमीजी करने लगा। इसके बाद बात बढ़ गई और दोनों ओर से कई खिलाड़ी इसमें शामिल हो गए। वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि अचानक तीन अफगान खिलाड़ी आते हैं और आपस में बात कर रहे दो खिलाड़ियों में एक को अपने साथ घसीटने लगते हैं। उनकी मदद को भारतीय खिलाड़ी आते हैं तो बाहर बैठे अफगान खिलाड़ी भी दौड़कर मैदान में आते हैं। इसके बाद दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की होती है और लात-घूंसे चलने लगते हैं।

अगर इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने 2016 से 2022 के बीच अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की है। इससे पहले पिछली दोनों भिड़ंत में भारतीय टीम को ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा था। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ कुल 11 मैच खेले हैं जिसमें से 7 में उसे जीत मिली है और सिर्फ एक में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। भारत की टीम ने अफगानिस्तान को हराने से पहले कम्बोडिया को रौंदा था और अब उसका सामना अगले मैच में हॉन्ग कॉन्ग की टीम से होगा।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close