अबुधाबी। भारतीय फुटबॉल टीम को अबुधाबी में होने जा रहे AFC कप में मेजबान UAE से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है। गुरुवार को मेजबान टीम और भारतीय टीम के बीच मुकाबला होगा। इसके पहले भारतीय टीम ने थाईलैंड को 4-1 से हराकर सनसनी फैला दी थी। थाईलैंड पर मिली जीत से उत्साहित भारतीय टीम अब UAE को भी पछाड़ने के मूड में है।

UAE की टीम फिलहाल 79वीं रैंकिग पर है,जबकि भारतीय टीम फीफा रैंकिंग में 97 नंबर पर है। बता दें कि UAE जनवरी 2015 में फीफा चार्ज में 24 वें स्थान पर रही थी। कोच स्टीफन कॉन्सटेनटाइन भारत द्वारा थाईलैंड से हुए मुकाबले में सेकेंड हाफ में किए गए प्रदर्शन से काफी खुश हैं। थाईलैंड पर शानदार जीत के बाद भारत ने तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल कर लिए हैं।

भारतीय टीम के UAE से होने वाले मुकाबले में सभी की नजर कप्तान सुनील क्षेत्री के प्रदर्शन पर ही रहेगी। थाईलैंड के खिलाफ किए गए उनके शानदार प्रदर्शन ने टीम में जोश भर दिया है। भारतीय फुटबॉल टीम ने पहली बार टूर्नामेंट में क्ववालिफाई करने के लिए लगातार 13 मैचों में जीत हासिल की है। अब तक भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए पहली बार UAE के खिलाफ जीत या फिर ड्रॉ खेलने की स्थिति बनती दिखाई दे रही है।

भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखकर UAE की टीम भी सचेत हो गई है। ऐसे में UAE के लिए मिड फिल्डर इस्माइल हम्मादी के प्रदर्शन पर भी भारतीय टीम का खास ध्यान रहेगा। UAE मैच के दौरान मिडफिल्ड में अपना दबदबा बरकरार रखना चाहेगा।

जानकारी के मुताबिक UAE FA ने लोकल फैन्स के लिए 5000 हजार टिकट खरीदें हैं, जिससे मैच के दौरान स्टेडियम भरा रहे।

Posted By: