नई दिल्ली। Ballor D'Or Award: बार्सिलोना और अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी ने सोमवार को रिकॉर्ड छठी बार बैलन डि ओर (Ballor D'Or Award) हासिल किया। इस अवॉर्ड की दौड़ में दूसरे स्थान पर रहे लिवरपूल के डिफेंडर विर्गिल वान डिज्क ने पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का मजाक उड़ाया। वान डिज्क को यह मजाक करना महंगा पड़ा और उन्हें जमकर ट्रोल किया गया।

फ्रांस फुटबॉल मैगजीन द्वारा प्रदान किया जाने वाला यह प्रतिष्ठित पुरस्कार छठी बार हासिल करने के साथ ही मेसी ने रोनाल्डो (पांच बार) को पीछे छोड़ा। रोनाल्डो इस साल पुरस्कार की होड़ में तीसरे स्थान पर रहे और वे इसके पेरिस में हुए समारोह में भी उपस्थित नहीं थे। विजेता का नाम घोषित किए जाने से पहले जब प्रेजेंटर ने वान डिज्क से पूछा, रोनाल्डो यहां नहीं हैं तो आपका एक प्रतिद्वंद्वी अपने आप कम हो गया है, इस पर उन्होंने कहा था- क्या रोनाल्डो सच में प्रतिद्वंद्वी थे?

नीदरलैंड्स के डिफेंडर वान डिज्क को इस कमेंट पर जमकर ट्रोल किया गया क्योंकि रोनाल्डो का वैश्विक फुटबॉल में दबदबा रहा है और वे पांच बार बैलन डि ओर पुरस्कार हासिल कर चुके हैं। दिग्गज जर्नलिस्ट पियर्स मोर्गन ने ट्वीट किया- 'रोनाल्डो महान खिलाड़ी हैं और वान डिक आप उनके स्तर के नहीं हो।' रोनाल्डो की बहन कातिया एवियारो ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'मेरा मानना है कि कुछ लोग बहुत झुंझलाए हुए हैं। वे वास्तविकता से दूर हैं यह बौद्धिक दिवालियापन है। रोनाल्डो यह पुरस्कार पांच बार जीत चुके हैं जबकि आप इसे एक बार भी हासिल नहीं कर पाए हो।'

रोनाल्डो और मेसी ने मिलकर एक दशक से भी ज्यादा समय तक (कुल 11 साल) इस अवॉर्ड फंक्शन में दबदबा बनाया है। रोनाल्डो Ballon D'Or समारोह में उपस्थित नहीं हुए। उन्होंने इसकी बजाए मिलान में हुए 2019 ग्रैंड गाला अवॉर्ड फंक्शन में Serie A के बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड हासिल किया।

एक यूजर ने लिखा, 'वान डिक का सिर्फ एक सत्र अच्छा रहा और वे रोनाल्डो जैसे महान खिलाड़ी का मजाक उड़ा रहे हैं।' एक यूजर ने लिखा, 'अभी आपको खुद को साबित करना है, अभी आप इतने बड़े नहीं हुए कि रोनाल्डो को मजाक उड़ा सको।'

Posted By: Kiran Waikar