मैनचेस्टर (एजेंसियां)। काराबाओ कप में इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने रोचडेल पर रोमांचक जीत दर्ज की। मैनचेस्टर ने पेनल्टी शूटआउट तक गए इस मैच को 5-3 से जीता। बता दें कि निर्धारित समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबर थी।

ईपीएल के मुकाबले में चेल्सी को 4-0 से हराने के बाद मैनचेस्टर यूनाईटेड इस मैच में रोचडेल के खिलाफ पूरे उत्साह के साथ उतरा था। हालांकि मैच का पहला हाफ ज्यादा रोमांचक नहीं रहा। लेकिन दूसरे हाफ में दर्शकों को बेहतरीन फुटबॉल देखने को मिली। 68वें मिनट में मेजबान टीम ने शानदार मूव बनाया और युवा खिलाड़ी मेसन ग्रीनवुड ने दमदार गोल करके स्कोर 1-0 कर दिया।

लेकिन रोचडेल के लिए 16 वर्षीय ल्यूक मैथसन ने बराबरी का गोल किया। ल्यूक ने 76वें मिनट में गोल दागा। इसके बाद अंत तक यही स्कोर बरकरार रहा। इसके बाद मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में चला गया। शूटआउट में मेजबान टीम के लिए सभी 5 खिलाड़ियों ने गोल किया जबकि मेहमान टीम की ओर से एक खिलाड़ी ने मौका गंवा दिया और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

अब टूर्नामेंट के चौथे दौर में मैनचेस्टर यूनाइटेड का सामना चिर-प्रतिद्वंद्वी चेल्सी से होगा। चेल्सी ने अपने तीसरे दौर के अपने मैच में ग्रिम्सबी टाउन को 7-1 से करारी शिकस्त दी। चौथे दौर के मैचों की शुरुआत 28 अक्टूबर से होगी।

इंटर मिलान ने लाजियो को हराया

रोम। इंटर मिलान ने सीरी-ए फुटबॉल लीग में लाजियो को 1-0 से हराकर अपनी पांचवीं जीत दर्ज की। इसी के साथ इंटर मिलान तालिका में फिर से शीर्ष पर पहुंच गया। ये इंटर मिलान की पांच मैचों में पांचवीं जीत रही। इसके बाद उसके सीरी-ए चैंपियन जुवेंटस पर दो अंक की बढ़त बना ली। इंटर के लिए एकमात्र गोल डैनिलो डीएम्ब्रोसियो ने 23वें मिनट में किया। इंटर मिलान 15 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया। वहीं जुवेंटस के 13 अंक हैं। एक अन्य मैच में नापोली को सारडिनिया में कागलियारी से 0-1 से हार का मुंह देखना पड़ा।

रियल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड जीते

मैड्रिड। उधर रियल मैड्रिड ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के मैच में ओसासुना को 2-0 से शिकस्त दी। इस जीत के साथ रियल मैड्रिड तालिका में शीर्ष पर आ गई है। उसकी टीम इस मुकाबले में ईडन हैजार्ड और गेरेथ बेल के बिना उतरी थी। मैनेजर जिनेदिन जिदान ने हैजार्ड और बेल के अलावा कई खिलाड़ियों को आराम दिया क्योंकि टीम शनिवार को एटलेटिको मैड्रिड से भिड़ेगी जिसने एक अन्य मुकाबले में रियल मालोरका को 2-0 से मात दी। रियल मैड्रिड के लिए विनिसियस जूनियर ने 36वें मिनट में और रोड्रिगो ने 72वें मिनट में गोल दागे। इससे टीम 14 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई। वहीं, एटलेटिको मैड्रिड ने डिएगो कोस्टा और जोआओ फेलिक्स के गोल की मदद से जीत हासिल की।

Posted By: Rahul Vavikar