मैनचेस्टर (एजेंसियां)। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में मैनचेस्टर सिटी की सारी उम्मीदें रियाद महारेज पर टिकी हैं। पहले सत्र में हालांकि मैनचेस्टर सिटी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन रियाद की वापसी से टीम को जबर्दस्त कामयाबी मिल रही है। रियाद के बेहतरीन प्रदर्शन से ही मैनचेस्टर सिटी खिताब की दौड़ में बना हुआ है और वो अंक तालिका में चल शीर्ष पर चल रहे लिवरपूल को कड़ी टक्कर दे रहा है। हालांकि अपने स्टार स्टार केविन डी ब्रुइन की कमी उसे जरुर खलेगी।

ईपीएल में रविवार को मैनचेस्टर सिटी की वोल्वर हैम्प्टन के खिलाफ केविन के बगैर उतरेगी लेकिन टीम को उम्मीद है कि अल्जीरिया के स्ट्राइकर रियाद महारेज उनकी कमी को पूरा करेंगे। लीसेस्टर सिटी से आने के बाद एतिहाद में रियाद की शुरुआत थोड़ी संघर्षपूर्ण रही थी, लेकिन बाद में उन्होंने जबर्दस्त वापसी की। साल 2016 में लीसेस्टर के लिए खेलते हुए रियाद को सर्वश्रेष्ठ पीएफए प्लेयर चुना गया था लेकिन सिटी की ओर से वे शुरुआत में संघर्ष करते दिखे। रियाद के इस प्रदर्शन के लिए रहीम स्टर्लिंग और बेनार्डो सिल्वा को जिम्मेदार माना गया क्योंकि उनकी मौजूदगी में रियाद को ज्यादा मौका नहीं मिल पा रहा था।

हालांकि पिछले सत्र के बाद से रियाद जबर्दस्त लय में हैं। ब्रिज्टन के खिलाफ गोल दागकर रियाद ने मैनचेस्टर को खिताबी जीत दिलाई। अफ्रीका कप ऑफ नेशंस में भी उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन रहा। रियाद मैनचेस्टर सिटी के अब तक के 11 में से 10 मैचों में खेले हैं और उन्होंने 3 गोल दागे हैं। फिलहाल केविन ब्रुइन की गैरमौजूदगी में वे टीम की उम्मीदों पर कितना खरा उतर पाते हैं ये देखना दिलचस्प होगा।

यूनाइटेड के सामने न्यूकैसल

ईपीएल में रविवार को मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम न्यूकैसल यूनाइटेड से उसके घर में खेलेगी। यूनाइटेड के मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम फिलहाल संघर्ष कर रही है, लेकिन उन्हें वापसी की पूरी उम्मीद है। हालांकि न्यूकैसल के खिलाफ होने वाले मैच से यूनाइटेड के अवे मैचों में चला आ रहा जीत का सूखा खत्म हो सकता है क्योंकि न्यूकैसल की स्थिति कमजोर मानी जा रही है। उधर यूनाइटेड पिछले 10 अवे मैचों से जीत नहीं दर्ज कर पाया है।

Posted By: Rahul Vavikar