लंदन (एजेंसियां)। ईरान और कंबोडिया के बीच अगले गुरुवार को होने वाले फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर को लेकर जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है। इस मुकाबले के लिए टिकटों की बिक्री ऑनलाइन शुरू होते ही ईरानी महिलाएं टूट पड़ीं।

ईरान और कंबोडिया के बीच ये मुकाबला तेहरान में खेला जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस मैच में महिलाओं के लिए 3500 टिकट रिजर्व रखे गए थे। इनकी ऑनलाइन बिक्री शुक्रवार को शुरू हुई। बिक्री के लिए उपलब्ध सारे टिकट चंद मिनटों में ही बिक गए। हाल ही में एक महिला फुटबॉल प्रशंसक की मृत्यु के बाद फीफा को ईरानी फुटबॉल संघ ने आश्वस्त किया था कि वह विश्व कप क्वालीफायर के लिए महिलाओं को स्टेडियम में आने की इजाजत देगा।

स्पेन की टीम में तीन नए चेहरे

मैड्रिड। स्पेन के कोच रॉबर्ट मोरेनो ने आगामी यूरो कप 2020 क्वालीफायर में नॉर्वे और स्वीडन के खिलाफ होने वाले मुकाबलों के लिए अपनी टीम में पाउ टोरेस, जेरार्ड मोरेनो और सर्जियो रेग्यूलोन के रूप में तीन नए चेहरों को शामिल किया है। रियल मैड्रिड के पूर्व डिफेंडर राउल एल्बियोल को भी अक्टूबर 2018 के बाद पहली बार टीम में जगह दी गई है।

ब्रूने बेल्जियम की टीम से बाहर

ब्रुसेल्स। मैनचेस्टर सिटी के मिडफील्डर केविन डि ब्रुइन को यूरो 2020 क्वालीफायर के आगामी मुकाबलों के लिए बेल्जियम की टीम से बाहर रखा गया है। बेल्जियम के कोच रॉबर्टो मार्टिनेज ने शुक्रवार को टीम की घोषणा की और चोटिल होने की वजह से डि ब्रुइन को टीम में जगह नहीं मिल पाई। 28 वर्षीय डि ब्रुइन चैंपियंस लीग में सिटी को मिली जीत वाले पिछले मुकाबले से बाहर थे। डि ब्रइन के अलावा पूर्व कप्तान कप्तान विंसेंट कोंपानी और ल्योन के डिफेंडर जेसन डेनायर को भी फिटनेस की समस्याओं की वजह से टीम में जगह नहीं मिल पाई है। हालांकि, पिछले महीने क्वालीफायर से बाहर रहने वाले कप्तान ईडन हैजार्ड और उनके भाई थोर्गन हैजार्ड की टीम में वापसी हुई है। गोलकीपर थिबॉट कॉर्टोइस, स्ट्राइकर रोमेलू लुकाकू और डिफेंडर थॉमस म्यूयिर के खेलने पर संशय है लेकिन मार्टिनेज ने कहा है कि उनके खेलने पर फैसला सोमवार को लिया जाएगा। बेल्जियम को 10 अक्टूबर को सैन मरिनो के खिलाफ उतरना है।

Posted By: Rahul Vavikar