मिलान। मारियो बालोटेली इटेलियन क्लब ब्रेशिया की ओर से पहली बार शुरुआत करने उतरे लेकिन उनकी टीम को सीरी-ए चैंपियन जुवेंटस ने 2-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ जुवेंटस अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

मैनचेस्टर सिटी और इंटर मिलान के पूर्व स्ट्राइकर बालोटेली अपनी घरेलू टीम में खेलने के लिए इटली लौटे हैं लेकिन चार मैचों के प्रतिबंध की वजह से उन्हें ब्रेशिया की ओर से उतरने में देरी हुई। उन पर उनके पिछले क्लब मार्सेली में खेलने के दौरान चार मैचों का प्रतिबंध लगा था। उधर इस मुकाबले में अपने स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बगैर खेलने उतरी जुवेंटस की टीम को चौथे ही मिनट में पिछड़ना पड़ा। एलफ्रेडो डोनारुमा ने गोल करके ब्रेशिया को शुरुआती बढ़त दिलाई। हालांकि हाफ टाइम से पांच मिनट पहले ब्रेशिया के डिफेंडर जॉन चांसलर आत्मघाती गोल कर बैठे जिससे स्कोर बराबर हो गया। इसके बाद 63वें मिनट में मिरालेम प्जानिक ने जुवेंटस की ओर से निर्णायक गोल दागा।

टॉटनहम की सनसनीखेज हार

लंदन। इंग्लिश क्लब टॉटनहम का सत्र की खराब शुरुआत का सिलसिला बदस्तूर जारी है। टॉटनहम को लीग कप के तीसरे दौर के मुकाबले में चौथे दर्ज की टीम कोलचेस्टर के हाथों पेनल्टी शूटआउट में हार झेलनी पड़ी। मैनेजर मॉरिसियो पोचेटिनो की टॉटनहम और कोलचेस्टर का स्कोर निर्धारित समय तक गोलरहित (0-0) बराबरी पर रहा लेकिन पेनल्टी शूटआउट में टॉटनहम को 3-4 से शिकस्त मिली। उधर मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने प्रेस्टन को 3-0 से हराकर लगातार तीसरी बार लीग कप जीतने की ओर अपने कदम बढ़ाए। सिटी की ओर से रहीम स्टर्लिंग और गेब्रियल जीजस ने गोल दागे जबकि प्रेस्टन के रयान लेडसन आत्मघाती गोल कर बैठे। वहीं एक अन्य अहम मुकाबले में आर्सेनल ने नॉटिंघम फॉरेस्ट को 5-0 से हरा दिया।

चैंपियंस लीग फाइनल के मेजबानों की घोषणा

लियोन। यूरोपीय फुटबॉल की शीर्ष संस्था यूएफा ने बुधवार को 2021, 2022 और 2023 के चैंपियंस लीग फाइनल के मेजबानों की घोषणा की। 2021 के चैंपियंस लीग का फाइनल रूस के शहर सैंट पीटरसबर्ग के सेंट पीटरसबर्ग स्टेडियम में होगा जबकि 2022 का फाइनल जर्मनी के म्यूनिख के फुटबॉल एरीना और 2023 का लंदन के वेंबले स्टेडियम में होगा।

Posted By: Rahul Vavikar