जेन्क (बेल्जियम)। मौजूदा यूरोपीयन चैंपियन लिवरपूल ने यूएफा चैंपियंस लीग के ग्रुप ई के मुकाबले में आरसी जेन्क को 4-1 से हरा दिया। इस मुकाबले में मिडफील्डर एलेक्स ओक्सलेड चेंबरलेन ने 2 गोल किए। इसी के साथ लिवरपूल ग्रुप की अंक तालिका में 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गया है। जेन्क केवल एक अंक के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है।

चेम्बरलेन ने दूसरे ही मिनट में गोल करके अपनी टीम को जोरदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद लिवरपूल को कुछ और मौके मिले लेकिन वो इसे गोल में नहीं बदल पाई। हाफ टाइम तक यही स्कोर रहा। दूसरे हाफ में भी लिवरपूल हावी रहा। 57वें मिनट में चेंबरलेन ने मुकाबले का दूसरा गोल किया। ये इस लीग में लिवरपूल का 200वां गोल था। इसके बाद लिवरपूल ने ताबड़तोड़ हमले किए। 77वें मिनट में सादियो माने ने अपनी टीम के लिए तीसरा गोल किया। मोहम्मद सलाह ने 87वें मिनट में लिवरपूल के लिए चौथा गोल किया। जेन्क के लिए एकमात्र गोल 88वें मिनट में ओडे ने दागा।

मर्टेस ने तोड़ा मेराडोना का रिकॉर्ड, नापोली जीता

टूर्नामेंट के ग्रुप ई में इटेलियन क्लब नापोली ने रेड बुल साल्जबर्ग को 3-2 से हराया। नापोली के लिए ड्रिस मर्टेस ने 2 गोल किए। इसी के साथ उन्होंने नापोली के पूर्व खिलाड़ी व अर्जेंटीना के पूर्व कप्तान डिएगो मेराडोना को पीछे छोड़ दिया। मर्टेस अब नापोली के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। मेराडोना ने नापोली के लिए 116 गोल किए थे। क्लब के लिए सबसे अधिक गोल मारेक हैमसिक (122) ने किए हैं।

मर्टेस ने इस मुकाबले में 17वें मिनट में ही पहला गोल किया। हाफ टाइम तक यही स्कोर रहा। मैच के 40वें मिनट में ईर्लिग ब्राउट हालैंड ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर साल्जबर्ग को बराबरी दिला दी। मर्टेस ने 64वें मिनट में गोल करके नापोली को फिर बढ़त दिलाई। साल्जबर्ग ने 72वें मिनट में गोल कर फिर बराबरी हासिल की। लेकिन अगले ही मिनट लोरेंजो इनसिग्ने ने गोल कर नापोली को फिर बढ़त दिला दी। इसके बाद साल्जबर्ग वापसी नहीं कर पाई। नापोली ग्रुप तालिका में 7 अंकों के साथ शीर्ष पर है। वहीं साल्जबर्ग तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

Posted By: Rahul Vavikar