मैड्रिड। स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के मौजूदा सत्र में रियल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड के बीच मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच शनिवार को वांडा मेट्रोपोलिटानो में होगा। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम को लाभ मिलेगा।

ला लीगा की अंक तालिका में रियल शीर्ष पर काबिज है, जबकि एटलेटिको इस समय तालिका में तीसरे स्थान पर है। ऐसे में शीर्ष टीमों के बीच कांटे के मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है। रियल ने ओसासुना को 2-0 से शिकस्त देकर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया था। वहीं एटलेटिको मैड्रिड ने डिएगो कोस्टा और जोआओ फेलिक्स के गोल की मदद से रियल मालोरका को 2-0 से परास्त किया। वहीं एटलेटिको मैड्रिड को अपने घर में सेल्टा विगो के खिलाफ गोलरहित (0-0) ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। ये मुकाबला ड्रॉ रहने के बाद टीम के आक्रमण पर सवाल उठ रहे थे।

पिछले सप्ताह रियल के कोच जिनेदिन जिदान से उनके क्लब के मैनेजर के तौर पर भविष्य को लेकर 6 सवाल किए गए थे। इसमें से एक सवाल ये भी था कि क्या वे जोस मॉरिन्हो द्वारा इस पद के लिए सार्वजनिक रूप से बोलने से चिढ़ तो नहीं रहे हैं। इस पर जिदान ने कहा - मुझे पता कि ये कैसे काम करता है। यह मायने नहीं रखता कि मुझे इससे फर्क पड़ता है या नहीं। अगर आप हारते हो तो चीजें बदलती हैं।

वहीं एटलेटिको के मैनेजर डिएगो सिमोन ने कहा कि एटलेटिको के समर्थक ज्यादा अपेक्षा कर रहे हैं, इसलिए मुझे आलोचना से कोई हैरानी नहीं है। जब आप हारते हैं तब कोच को दोष दिया जाता है।

बार्सिलोना की चुनौती

उधर लियोनल मेसी की अनुपस्थिति में बार्सिलोना की टीम शनिवार को गेटाफे से भिड़ेगी। ये काफी कड़ा मुकाबला माना जा रहा है। हालांकि बार्सिलोना ने विलारियल को हराकर वापसी की अच्छी कोशिश की है। बार्सिलोना के मैनेजर ईर्नेस्टो वाल्वर्डे भी आलोचना का शिकार हो रहे हैं और क्लब पर सवाल उठ रहे हैं कि मेसी के बगैर बार्सिलोना कुछ भी नहीं है। पिछले सत्र में बार्सिलोना ने सितंबर के अंत तक पांच में से केवल एक मुकाबला जीता था लेकिन इसके बावजूद उसने 11 अंकों की बढ़त के साथ खिताब जीता था।

Posted By: Rahul Vavikar