दुबई (एजेंसी)। एएफसी कप फुटबॉल के फाइनल की मेजबानी को लेकर लगातार तब्दीली हो रही है। अब फाइनल का स्थान एक बार फिर बदल दिया गया है। अब उत्तर कोरिया की 4.25 एससी और लेबनान के अल आहेद के बीच होने वाला फाइनल मैच कुआलालंपुर में होगा।

बता दें कि एएफसी कप फुटबॉल के फाइनल की मेजबानी स्थल को लेकर लगातार बदलाव हो रहा था। लेकिन एशियाई फुटबॉल कन्फेडरेशन ने शुक्रवार को घोषणा की कि अब ये फाइनल मुकाबला कुआलालंपुर में खेला जाएगा। गौरतलब है कि पूर्व घोषणा के मुताबिक ये फाइनल एशियाई फुटबॉल कन्फेडरेशन ने उत्तर कोरिया पर लगे अंतरराष्ट्रीय आर्थिक प्रतिबंध के कारण इस खिताबी मुकाबले को प्योंगयांग की बजाय शंघाई में कराने की घोषणा की थी। ये घोषणा इसी सप्ताह के शुरू में की गई थी।

एएफसी ने उस समय कहा था कि यह निर्णय पूरी तरह से टेलीविजन और खेल को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से लिया गया है। इसके पीछे एएफसी का उद्देश्य था कि इस कदम से ये खिताबी मैच पूरे एशिया और मध्य पूर्व में देखा जा सकेगा। इसे लेकर शंघाई में तैयारियां भी शुरू कर दी गई थी।

दरअसल पूर्व में उत्तर और दक्षिण कोरिया की टीमों ने खाली स्टेडियम में विश्व कप क्वालीफायर खेला था। इस मैच का कोई लाइव प्रसारण हुआ और ना ही इसे देखने कोई पहुंचा। इस स्थिति को देखते हुए एएफसी ने मैच के प्रसारण और अन्य बाधाओं पर विचार करने के बाद मैच को तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला किया था। इसके चलते ही शंघाई को चुना गया था। लेकिन अब फिर फाइनल की मेजबानी स्थल को लेकर बदलाव कर दिया गया है।

एएफसी ने हालांकि ताजा स्थान परिवर्तन के लिए कोई कारण नहीं बताया है लेकिन कहा कि फाइनल कुआलालंपुर स्टेडियम में 4 नवंबर को खेला जाएगा। एएफसी ने वक्तव्य में कहा- दोनों सदस्य संघों और क्लबों को इसकी सूचना दे दी गई है और एएफसी उनसे परेशानी के लिए माफी भी मांग चुकी है।

Posted By: Rahul Vavikar