डॉर्टमंड। Friendly Football Match: लियोनेल मैसी की अनुपस्थिति के बावजूद अर्जेंटीना ने बुधवार को दोस्ताना फुटबॉल मैच में जर्मनी को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। अर्जेंटीना इस मुकाबले में एक समय 2 गोल से पिछड़ रही थी लेकिन उसने शानदार वापसी कर मुकाबले को ड्रॉ करवाया।

जर्मनी की टीम खिलाड़ियों की चोटों की समस्या से परेशान चल रही थी और उसके प्रमुख 11 खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल रहे थे। उसकी वर्ल्ड चैंपियन टीम का कोई भी खिलाड़ी इस मैच में मैदान में नहीं उतरा था, इसके बावजूद युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। सर्ज गेनाब्री ने 15वें मिनट में गोल कर जर्मनी को 1-0 की बढ़त दिलाई।। इसके 7 मिनट बाद गेनाब्री ने बॉक्स के अंदर काई हैवार्ट्ज को पास दिया और उन्होंने गोल करते हुए जर्मनी को 2-0 से आगे कर दिया। अर्जेंटीना ने 66वें मिनट में बढ़त को कम किया जब स्थानापन्न खिलाड़ी लुकास अलारियो ने एकुना के पास पर हैडर के जरिए अपनी टीम का पहला गोल किया। ऐसा लग रहा था कि जर्मनी यह मुकाबला जीत लेगा तभी 85वें मिनट में अलारियो के पास पर लुकास ओकोम्पोस ने गोल दागते हुए अर्जेंटीना को 2-2 की बराबरी दिलाई।

लियोनेल मैसी निलंबित होने की वजह से इस मैच में नहीं खेल पाए। उन्होंने कोपा अमेरिका कप के दौरान एसोसिएशन CONMEBOL पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। एंजेल डी मारिया और सर्गियो एग्युरो को खराब प्रदर्शन के चलते बाहर किया गया था। जर्मनी के कई खिलाड़ी चोट की वजह से इस मैच से दूर रहे। रियल मैड्रिड के मिडफील्डर टोनी क्रूस और मैनचेस्टर सिटी के इके गुंडोगान इसी वजह से नहीं खेले जबकि डिफेंडर मथायस गिंटेर कंधे की चोट के कारण और जोनाथन टाह बीमारी की वजह से बाहर रहे।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket