सिंगापुर। Friendly Football Match: ब्राजील और सेनेगल के बीच गुरुवार को खेला गया दोस्ताना फुटबॉल मैच 1-1 से बराबर रहा। नेमार इस मैच में कोई गोल नहीं कर पाए लेकिन यह मैच उनके लिए यादगार बन गया क्योंकि वे ब्राजील की तरफ से 100 मैच खेलने वाले सबसे युवा फुटबॉलर बन गए।

27 वर्षीय नेमार का यह ब्राजील की तरफ से 100वां मैच था। वे अपने देश की तरफ से 100 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले सातवें फुटबॉलर बने और उन्होंने सबसे कम उम्र में यह उपलब्धि अपने नाम की। रॉबर्टो फिरमिनो ने आठवें मिनट में ब्राजील को 1-0 की बढ़त दिलाई जब उन्होंने गेब्रिएल के पास पर गोलकीपर अल्फ्रेड गोमिस के उपर से गेंद को जाली के अंदर पहुंचाया। सेनेगल ने मध्यांतर के ठीक पहले बराबरी की जब सादियो मेन को गलत ढंग से गिराए जाने पर सेनेगल को पेनल्टी मिली और फमारा डेधोयू ने पेनल्टी पर गोल दागा। दूसरे हाफ में दोनों टीमों की तरफ से कोई गोल नहीं हुआ और मैच 1-1 से बराबर रहा।

ब्राजील ने जून में कोपा अमेरिका कप जीता था तब नेमार टीम में नहीं थे। नेमार के लिए यह गेम अच्छा नहीं रहा। वे 67वें मिनट में फ्रीकिक पर गोल दागने के करीब पहुंच गए थे। नेमार ब्राजील की तरफ से गोल दागने के मामले में तीसरे क्रम पर है।। वे 100 मैचों में 61 गोल दाग चुके हैं। वे रोनाल्डो से एक गोल पीछे हैं। वे पेले से 16 गोल पीछे चल रहे हैं जिन्होंने 92 मैच खेले थे।

नेमार 2016 रियो ओलिंपिक की स्वर्ण पदक विजेता ब्राजील टीम में शामिल थे लेकिन 2014 वर्ल्ड कप उनके लिए बेहद निराशाजनक रहा था। उन्हें कोलंबिया के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच में चोट लगी थी और वे जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल खेल नहीं पाए थे। सेमीफाइनल में जर्मनी ने ब्राजील को 7-1 से रौंदा था। 2018 वर्ल्ड कप में ब्राजील को क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

Posted By: Kiran Waikar