नई दिल्ली (एजेंसियां)। भारतीय महिला फुटबॉल टीम को वियतनाम के खिलाफ हुए फीफा अंतरराष्ट्रीय फ्रेंडली मैच में हार का सामना करना पड़ा। उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय टीम इसमें अच्छा प्रदर्शन करेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वियतनाम की टीम पूरे समय हावी रही और उसने ये मुकाबला 3-0 से जीता।

बता दें कि भारतीय टीम को वियतनाम के खिलाफ हनोई में 2 फ्रेंडली मैच खेलना है। इसके तहत रविवार को पहला मुकाबला खेला गया। इसमें मेजबान वियतनाम ने घरेलू दर्शकों के बीच शानदार प्रदर्शन किया। वियतनाम की ओर से थी हुंग ने 8वें, थी वान ने 82वें और थी थुए हंग ने 89वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

भारतीय टीम ने भी कुछ मूव बनाए लेकिन वे इन्हें गोल में नहीं बदल सकी। इससे पहले मैच के 12वें मिनट में अदिति चौहान ने बेहतरीन बचाव करते हुए वियतनाम को मजबूत बढ़त लेने से रोक दिया था। खेल के पहले हाफ में वियतनाम ने कुछ और मूव भी बनाए थे लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा बचाव करते हुए बढ़त नहीं लेने दी। आधे घंटे के खेल के बाद भारत के लिए बाला देवी ने सेंटर से बेहतरीन दर्शनीय शॉट खेला, लेकिन वह लक्ष्य से मामूली अंतर से दूर चला गया।

कोच मेमोल रॉकी ने खेल के 32वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में सुमित्रा को उतारने का फैसला किया। सुमित्रा को दया की जगह उतारा गया। वहीं भारत के लिए अदिति ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने बेहतरीन खेल से वियतनाम को ज्यादा हावी नहीं होने दिया और भारत को 80वें मिनट तक मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम की लय बिगड़ गई और वियतनाम हावी हो गया। उसके खिलाड़ियों ने 7 मिनट के अंतर से दनादन 2 गोल दागकर भारत की वापसी की उम्मीदों को तोड़ दिया। अंतिम समय में हुए इन गोलों से वियतनाम हावी हो गया और भारत की उम्मीदें खत्म हो गईं। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा।

Posted By: Rahul Vavikar