मिलान (एजेंसियां)। गत विजेता जुवेंटस अपने सीरी-ए खिताब की रक्षा करने के इरादे से शनिवार को परमा के खिलाफ मैदान में उतरेगी। इटली का दिग्गज क्लब माने जाने वाले जुवेंटस की इस दौरान रिकॉर्ड 9वें खिताब पर नजर रहेगी। टीम अपने नए स्वरुप में उतरेगी और उसके साथ मैनेजर मॉरिजियो सारी नहीं होंगे। मॉरिजियो बीमार होने की वजह से सत्र के पहले 2 मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

उधर नापोली और इंटर मिलान इस उम्मीद में बैठे हुए हैं कि सारी के आने से तुरिन में परिस्थितियां करवट बदलेंगी और इटली के फुटबॉल में बदलाव आएगा। कार्लो एंसोलोटी की टीम नापोली ने 1990 के बाद से कोई खिताब नहीं जीता है और वह मौजूदा सत्र में अपने अभियान की शुरुआत फ्योरेंटिना के खिलाफ शनिवार को करेगी जबकि एंटोनी कोंटे की टीम इंटर मिलान अपने घर में लीस के खिलाफ उतरेगी। सारी की तरह कोंटे भी चेल्सी को कोचिंग देकर सीरी-ए क्लब से जुड़े हैं। ऐसे में इस बार सीरी-ए में विश्व स्तर के मैनेजर नजर आएंगे।

सारी ने मासिमिलियानो अलेग्री की जगह ली है जिन्होंने पिछले सत्र के बाद क्लब छोड़ दिया था। बेशक जुवेंटस ने सीरी-ए के कई खिताब जीते हों लेकिन चैंपियंस लीग में उसकी असफलता लगातार जारी है। 1996 के बाद से यह क्लब यूरोपियन चैंपियन बनने का ख्वाब देख रहा है। यहां तक कि पिछले साल क्रिस्टियानो रोनाल्डो के जुवेंटस से जुड़ने के बावजूद नतीजे में कोई फर्क नहीं पड़ा।

लिवरपूल के सामने होगा आर्सेनल

लंदन। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की अंक तालिका की शीर्ष दो टीमें लिवरपूल और आर्सेनल शनिवार को एक-दूसरे से लोहा लेने उतरेंगी। वहीं चेल्सी अपने नए मैनेजर फ्रैंक लैंपार्ड की देखरेख में पहली जीत की तलाश में नॉर्विक से भिड़ेगा। मौजूदा सत्र में केवल लिवरपूल और आर्सेनल ही ऐसे क्लब हैं जो अजेय हैं लेकिन एनफील्ड में यह क्रम टूट सकता है जहां यूरोपियन चैंपियन अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखने उतरेगा। मैनेजर जुर्जेन क्लोप की टीम आर्सेनल के खिलाफ सभी सातों मुकाबलों में नहीं हारी है जबकि उसने पिछले दो सत्र में अपने घरेलू मैदान पर गनर्स के खिलाफ 4-0 और 5-1 की जीत दर्ज की है। वहीं ओले गनर सोल्सकजेर की टीम मैनचेस्टर युनाइटेड भी शनिवार को क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ उतरेगी।

बार्सिलोना को मेसी से आशा

मैड्रिड। स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के स्टार लियोन मेसी ला लीगा में रविवार को रीयल बेटिस के खिलाफ खेलते नजर आ सकते हैं। हालांकि यह भी संभव है कि उन्हें एक और सप्ताह के लिए टीम से बाहर रखा जाए और उन्हें चोट से उबरने का पूरा समय दिया जाए। मेसी को सत्र शुरू होने से पहले ही अभ्यास के दौरान चोट लग गई थी। हालांकि मेसी बुधवार को क्लब के साथ जुड़ गए। बार्सिलोना को सत्र के पहले ही मुकाबले में एथलेटिक बिल्बाओ के खिलाफ शिकस्त मिली थी। ऐसे में बार्सिलोना को अपने स्टार स्ट्राइकर से वापसी के साथ ही अच्छे प्रदर्शन की आशा है।