मैड्रिड (एजेंसियां)। स्ट्राइकर लियोनल मेसी के चोटिल होकर बाहर होने के बावजूद बार्सिलोना ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब ला लीगा में विलारियल पर 2-1 की आसान जीत दर्ज की। चोट की वजह से मेसी को हाफ टाइम के बाद मैदान छोड़ना पड़ा। बता दें कि मेसी को हाल ही में साल का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर घोषित किया गया है।

इस मुकाबले के पहले हाफ में मेसी को बाईं जांघ में जकड़न महसूस हुई। उन्होंने मैदान में ही उपचार लिया। कुछ देर वे खेले लेकिन दूसरे हाफ में उनकी तकलीफ बढ़ीं और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। उनका स्थान उस्माने डेंबले ने लिया। मेसी दो महीनों में ये दूसरी बार चोटिल हुए हैं। इससे पहले अगस्त की शुरुआत में भी मेसी को चोट लगी थी और उन्हें कुछ समय के लिए मैदान से बाहर रहना पड़ा था। ऐसे में मेसी का बार-बार चोटिल होना बार्सिलोना के लिए बड़ी चिंता की बात है। चोट से उबरकर मेसी को लंबे समय बाद बार्सिलोना की शुरुआती लाइन-अप में जगह मिली थी।

मुकाबले के बाद बार्सिलोना के मैनेजर वाल्वर्डे ने कहा कि जब भी मेसी को कुछ होता है तब हर कोई रुक जाता है। ना केवल मैदान पर बल्कि स्टैंड में भी सब कुछ रुक जाते हैं। हालांकि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, लेकिन हम उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते थे, लिहाजा एहतियातन उन्हें बाहर भेजा। हम उनकी स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं।

बहरहाल कैंप नाऊ में खेले गए मुकाबले में एंटोनी ग्रीजमैन ने 6ठे मिनट में गोलकर बार्सिलोना को अच्छी शुरुआत दी। ये इस सत्र में एंटोनी का तीसरा गोल रहा। इसके बाद आर्थर मेलो ने 15वें मिनट में गोल दागकर बार्सिलोना को 2-0 से आगे कर दिया। लेकिन हाफ टाइम से ठीक पहले 44वें मिनट में सांति काजोर्ला ने विलारियल के लिए गोल कर अपनी टीम की उम्मीदें बनाए रखीं। लेकिन दूसरे हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और बार्सिलोना ने मुकाबला जीत लिया।

Posted By: Rahul Vavikar