बार्सिलोना। स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी पैर की चोट के कारण अगले कुछ मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। बता दें कि मेसी को ला लीगा में विलारियल के खिलाफ मुकाबले के दौरान बाईं जांघ में जकड़न महसूस हुई थी। इस चोट की वजह से मेसी को हाफ टाइम के बाद मैदान छोड़ना पड़ा था। हालांकि क्लब ने अब तक यह नहीं बताया कि मेसी की स्थिति कैसी है और वे कब तक पूरी तरह से फिट हो पाएंगे।

मेसी को विलारियल के खिलाफ हुए पिछले मैच में चोट लगी थी। मेसी के बाहर होने के बावजूद बार्सिलोना ये मैच 2-1 से जीत हासिल करने में कामयाब रहा था। क्लब ने कहा- मेसी को बाएं पैर में चोट लगी है। वे अगले कुछ मैचों से बाहर रहेंगे। लेकिन मैदान पर उनकी वापसी उनकी चोट के ठीक होने पर निर्भर करेगी।

गौरतलब है कि मेसी मंगलवार को हुए मैच में पहले 45 मिनट ही खेले। दूसरे हाफ में वे दोबारा खेलने उतरे लेकिन तकलीफ बढ़ने पर उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। उनका स्थान उस्माने डेंबले ने लिया। मेसी दो महीनों में दूसरी बार चोटिल हुए हैं। इससे पहले अगस्त की शुरुआत में भी मेसी को चोट लगी थी और उन्हें कुछ समय के लिए मैदान से बाहर रहना पड़ा था।

उत्तर कोरिया और जापान ने अंडर-17 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

बैंकॉक। उत्तर कोरिया और जापान ने अगले साल भारत में होने वाले अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। दोनों टीमों ने यहां जारी एएफसी अंडर-16 महिला चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचकर विश्व कप में अपनी जगह पक्की की। भारत को मिलाकर एशिया से अब कुल 3 टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। कोरिया ने ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से मात देकर शनिवार को होने वाले फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। वह लगातार सातवीं बार एएफसी अंडर-16 महिला चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई। एक अन्य सेमीफाइनल में चीन को 2-0 से मात देकर जापान ने फाइनल में प्रवेश किया। विश्व कप अगले साल 2 से 21 नवंबर तक भारत में खेला जाएगा।

Posted By: Rahul Vavikar