लंदन (एजेंसियां)। लिवरपूल की टीम ने लीग कप के मुकाबले में एमके डॉस की टीम को 2-0 से हरा दिया। इस मैच में 16 वर्षीय हार्वे इलियट ने लिवरपूल के लिए पदार्पण किया। वह लिवरपूल के लिए खेलने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी बन गए।

जेम्स मिल्नर छाए

लिवरपूल की इस जीत में जेम्स मिल्नर की अहम भूमिका रही। जेम्स ने पहले हाफ में जहां खुद गोल दागा वहीं दूसरे हाफ में एक गोल में मदद की। पहले हाफी की समाप्ति के कुछ मिनट पहले जेम्स ने शानदार मूव बनाते हुए गोल दागा और अपनी टीम को बढ़त दिलाई। उन्होंने बॉक्स के अंदर से दाएं पैर से गेंद पर किक लगाई और गेंद गोलकीपर मूरी के हाथों से लगकर सीधा गोल पोस्ट में चली गई।

दूसरे हाफ में हालांकि लिवरपुल को एमके डॉस के डिफेंस को तोड़ने परेशानी का सामना करना पड़ा लेकिन इस बार फिर जेम्स मिल्नर और होवर की जोड़ी ने कमाल दिखाया और टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। बॉक्स के अंदर मिल्नर ने गेंद होवर को पास की जिन्होंने गेंद को गोल पोस्ट में भेजने में कोई गलती नहीं की। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाई और लिवरपूल ने मैच अपने नाम किया।

इलियट पर रही नजर

हालांकि इस मुकाबले में लिवरपुल के 16 वर्षीय हार्वे इलियट पर सभी की निगाहें रहीं क्योंकि इस मुकाबले के साथ उन्होंने डेब्यू किया। इलियट की उम्र 16 वर्ष और 174 दिन है जबकि उनसे पहले जिरोम सिनक्लेयर ने 16 वर्ष और 8 दिन की उम्र में लिवरपूल के लिए अपना पहला मैच खेला था। लिवरपूल के मैनेजर जुर्जेन क्लोप ने कहा - इलियट केवल 16 साल के हैं और अच्छा खेलते हैं और ये हमारे लिए बहुत अच्छी खबर है। वे शानदार है और हालात को अच्छे से समझ लेते हैं। उनमें लगातार कुछ नया सीखने की ललक दिखती है। मुझे लगता है कि वे हमारे लिए बेहद खास खिलाड़ी साबित होंगे। एक दो मौके पर वे गोल करने के नजदीक तक पहुंच गए थे, लेकिन शायद किस्मत उनके साथ नहीं थी।

गौरतलब है कि इलियट इससे पहले लीग कप में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। तब उन्होंने फुलहम क्लब के लिए 15 वर्ष और 174 दिनों की उम्र में मिलवाल के खिलाफ मैच खेला था।

Posted By: Rahul Vavikar