पेरिस। Neymar Injured: पेरिस सेंट-जर्मेन क्लब के ब्राजीली स्टार नेमार हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते चार सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे। फ्रांसिसी फुटबॉल क्लब ने बताया कि नेमार को यह चोट पिछले सप्ताह नाइजीरिया के खिलाफ दोस्ताना मैच में लगी थी।

नेमार सिंगापुर में रविवार को हुए इस मैच में चोट के चलते मैच के 12वें मिनट में बाहर आ गए थे। यह मुकाबला 1-1 से बराबर रहा था। एमआरआई से पता चला कि नेमार को यह चोट बाएं हैमस्ट्रिंग में लगी और यह ग्रेड-टू स्तर की चोट है। इस चोट की वजह से उनके चार सप्ताह तक मैदान से दूर रहने का अनुमान है। यदि वे इतने समय तक दूर रहे तो पीएसजी के 6 मैचों में नहीं खेल पाएंगे। उनके 26 नवंबर को मैड्रिड में यूएएफा चैंपियंस लीग में रियल मैड्रिड के खिलाफ होने वाले मैच के दौरान मैदान पर वापसी करने की उम्मीद है।

ब्राजील का यह स्टार खिलाड़ी पीएसजी क्लब से जुड़ने के बाद से चोटों से जूझ रहा है। वे अगस्त 2017 में बार्सिलोना क्लब छोड़कर पीएसजी के साथ जुड़े थे। वे चोट की वजह से क्लब के कई प्रमुख मैचों में नहीं खेल पाए हैं। वे पिछले सत्र में चैंपियंस लीग में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे, इस मैच में उनकी टीम को हार मिली थी। वे टखने की चोट की वजह से 2019 के कोपा अमेरिका कप में नहीं खेल पाए थे।

मैनेजर थॉमस टुचेल ने नेमार को सत्र की शुरुआत में टीम से बाहर रखा था क्योंकि वे अपने पुराने क्लब बार्सिलोना से जुड़ने के इच्छुक दिख रहे थे। ट्रांसफर विंडो बंद होने के बाद उनकी शुरुआती लाइन-अप में वापसी हुई और उन्होंने स्ट्रासबर्ग के खिलाफ 1-0 की जीत में शानदार गोल दागा था। उन्होंने इसके बाद लियोन के खिलाफ गोल दागा और फिर बोराड्यूक्स और एंजर्स के खिलाफ जीत में भी गोल दागे। सत्र की शुरुआत में एडिंसन कवानी और किलियन एमबापे के चोटिल होकर बाहर होने की वजह से नेमार के इन गोल का महत्व बढ़ गया है।

Posted By: Kiran Waikar