मैड्रिड (एजेंसियां)। बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी के लिए एक राहत भरी खबर है। स्पेन के राष्ट्रीय कोर्ट ने सोमवार को मेसी पर उनकी संस्था के एक पूर्व कर्मचारी द्वारा लगाए गए पैसे के गबन और धोखाधड़ी के आरोप को खारिज कर दिया।

बता दें कि यह शिकायत मेसी की संस्था में काम कर चुके फेडरिको रेटोरी ने जून में दर्ज कराई थी। फेडरिको रेटोरी मोर्जोका में रहते हैं और उन्होंने आरोप लगाया था कि मेसी की संस्था के जरिए पैसे का गबन और धोखाधड़ी की जा रही है। संस्था का गठन सामाजिक कार्यों के लिए किया गया है लेकिन इसके जरिए निजी फायदा उठाया जा रहा है। इसी आधार पर रटोरी ने अर्जेंटीना में भी शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत के बाद मेसी मुसीबत में फंसते नजर आ रहे थे। लेकिन अदालत ने सुनवाई और तमाम तथ्यों की पड़ताल के बाद इस शिकायत को खारिज कर दिया।

फीफी वर्ल्ड कप में मौसम को नियंत्रित करने वाला स्टेडियम

दोहा। साल 2022 में सितंबर महीने के अंत में कतर में होने वाले अगले फीफा वर्ल्ड कप के लिए विशेष तौर पर ऐसा स्टेडियम बनाया गया है जहां तापमान को नियंत्रित किया जा सकेगा। इस नए अल जनाब स्टेडियम का परीक्षण किया गया जिसमें स्टेडियम के बाहर 35 डिग्री का तापमान महसूस किया गया लेकिन स्टेडियम की पिच पर तापमान 21 डिग्री गिर गया। कतर में काफी गर्म मौसम रहता है। इसे देखते हुए इस स्टेडियम में खास एनर्जी इफिशिएंट कूलिंग सिस्टम लगाया गया है जिससे गर्मियों में 40 डिग्री तक के तापमान के बावजूद स्टेडियम को ठंडा रखा जा सकेगा।

बार्सिलोना में पांव जमाने की कोशिश में ग्रीजमैन

बार्सिलोना। कोच एंटोनी ग्रीजमैन को स्पेनिश क्लब बार्सिलोना को संभालने में काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है। हालांकि एंटोनी इसके लिए मानसिक रुप से तैयार थे, लेकिन ये उनकी तैयारी से भी ज्यादा निकल रही है। उन्होंने कहा - मुझे पता था कि बार्सिलोना में खुद को स्थापित करना मुश्किल होगा, लेकिन यह उनकी सोच से ज्यादा मुश्किल साबित हो रहा है। बता दें कि यूएफा चैंपियंस लीग के ग्रुप एफ में बार्सिलोना को बोरूसिया डोर्टमंड से गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़ा था। टीम उम्मीद के मुताबिक खेल नहीं दिखा पा रही है। अब टीम को बुधवार को अपने घरेलू मैदान कैंप नाउ पर इंटर मिलान से खेलना है। इस दौरान ग्रीजमैन खुद को साबित करने की कोशिश करेंगे। वहीं ग्रुप ई के अपने पहले मुकाबले में शिकस्त खाने वाली मौजूदा चैंपियन लिवरपूल की टीम ऑस्ट्रियन क्लब रेड बुल से भिड़ेगी। अन्य अहम मुकाबलों में चेल्सी की टीम फ्रेंच क्लब लील से खेलेगी।

Posted By: Rahul Vavikar