प्राग (एजेंसियां)। लियोनल मेसी के रिकॉर्ड गोल से बार्सिलोना ने चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में स्लेविया प्राग को 2-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बार्सिलोना ग्रुप एफ की अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गया है।

मेसी ने इस मुकाबले के तीसरे ही मिनट में गोल दाग दिया। इसी के सात वे चैंपियंस लीग में लगातार 15 सत्र में कम से कम एक गोल दागने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। मेसी ने शानदार मूव बनाते हुए स्लेविया प्राग के गोलकीपर ओंद्रेज कोलार को छकाया और फिर शानदार गोल दागकर बार्सिलोना को बढ़त दिलाई। हाफ टाइमतक बार्सिलोना 1-0 से की बढ़त लिए हुए थी।

लेकिन रोमांच यहीं खत्म नहीं हुआ था। एक गोल से पिछड़ने के बाद स्लेविया प्राग ने ताबड़तोड़ हमले शुरू किए। इसका फायदा उन्हें दूसरे हाफ के 5वें मिनट में मिला। टीम के लुकास मासोपस्ट के बेहतरीन पास पर यान बोरिल ने गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया। इसी के साथ स्लेविया के लिए उम्मीदें बढ़ गई। लेकिन स्लेविया के विंगर पीटर ओलायिंका खेल के 57वें मिनट में आत्मघाती गोल कर बैठे, जिससे बार्सिलोना ने 2-1 की बढ़त बना ली। बाद में दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर कई हमले किए, लेकिन किसी को भी गोल करने में सफलता नहीं मिला। अंत तक यही स्कोर रहा और मैच बार्सिलोना के पक्ष में रहा।

इस जीत के साथ बार्सिलोना ग्रुप एफ में 3 मैचों में 7 अंक के साथ शीर्ष पर आ गया है। वहीं इंटर मिलान दूसरे स्थान पर है। इंटर मिलान के 4 अंक है। उसने एक अन्य मैच में बोरूसिया डोर्टमंड को 2-0 से हराया। स्लेविया की टीम एक अंक के साथ अंतिम स्थान पर है।

अन्य मुकाबलों में ग्रुप एच में वेलेंसिया और लिली के बीच खेला गया मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा। हालांकि, वेलेंसिया को खेल के 84वें मिनट के बाद केवल 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। उसके खिलाड़ी मुक्टार को रेड कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। मैच में वेलेंसिया के लिए डेनिस चेरिशेव ने 63वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई। लिली के लिए जवाबी गोल ननितेमो ईकोन ने इंजुरी टाइम (90+5वें मिनट) में किया। इस गोल के साथ लिली हार से बच गया।

वहीं ग्रुप जी के मुकाबले में बेनफिका ने ल्योन को 2-1 से हराया। उसके लिए राफा सिल्वा ने चौथे मिनट और पिज्जी ने 85वें मिनट में गोल किए, जबकि ल्योन की ओर से एकमात्र गोल मेंफिस डीपे ने 70वें मिनट में किया।

Posted By: Rahul Vavikar