ब्रूग (बेल्जियम)। फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने चैंपियंस लीग के ग्रुप ए में बेल्जियम के क्लब ब्रूग पर 5-0 की धमाकेदार जीत दर्ज की। पीएसजी की इस बेहतरीन जीत में स्थानापन्न के तौर पर उतरे कायलियन एमबापे की शानदार हैट्रिक शामिल रही। इस बड़ी जीत के साथ पीएसजी अंतिम 16 में जगह बनाने के करीब पहुंच गया।

चोट की वजह से एमबापे ने इस सत्र में केवल 4 मुकाबलों में शुरुआत की है। क्लब ब्रूग के खिलाफ एमबापे ने दूसरे हाफ में उतरने के बाद 20 मिनट के अंदर तीन गोल दागे। पीएसजी की ओर से मॉरो इकार्डी ने भी दो गोल दागे। इस जीत के साथ पीएसजी ने अंक तालिका में रीयल मैड्रिड पर 5 अंकों की बढ़त बनाते हुए अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। 20 वर्षीय एमबापे चैंपियंस लीग में 15 गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने लियोनल मेसी को पीछे छोड़ा। उधर ग्रुप ए के एक अन्य मुकाबले में जिनेदिन जिदान की टीम रीयल मैड्रिड ने तुर्की के क्लब गालातसारी को 1-0 से हराया। रीयल के लिए टॉनी क्रूज से इकलौता गोल दागा जो निर्णायक साबित हुआ।

डायबाला ने जुवेंटस को बचाया

तुरिन। वहीं ग्रुप बी में इटालियन चैंपियन जुवेंटस ने रूसी क्लब लोकोमोटिव मॉस्को को 2-1 से हराया। जुवेंटस के लिए पॉलो डायबाला ने दूसरे हाफ में दो मिनट के अंदर दो गोल दागे। निर्धारित समय से 13 मिनट पहले जुवेंटस की टीम लोकोमोटिव के एलेक्सी मिराचक द्वारा पहले हाफ में किए गए गोल की वजह से पिछड़ रही थी। हालांकि डायबाला ने दो मिनट के अंदर दो गोल करके ना सिर्फ अपनी टीम को हार से बचाया बल्कि जीत दिलाकर ग्रुप तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया। इसी ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में एटलेटिको मैड्रिड ने बायर लिवरकुसेन को एल्वेरो मोराता के इकलौते गोल की वजह से 1-0 से हराया।


बायर्न और टॉटनहम जीते

एथेंस। जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने चैंपियंस लीग के ग्रुप बी में यूनानी क्लब ओलंपियाकोस को 3-2 से हरा दिया। इस दौरान बायर्न के कप्तान मैनुअल नॉयर को गोल के सामने जूझते देखा गया। हालांकि रॉबर्टो लेवांदोवोस्की ने अपने शानदार दौर को जारी रखते हुए दो गोल दागे और अपनी टीम को फिर से अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया। ओलंपियाकोस की ओर से युसूफ अल अरेबी और ग्यूलहेर्मे ने गोल किए जबकि बायर्न की ओर से तीसरा गोल कोरेंटिन टोलिसो ने दागा। लेवांदोवोस्की ने लगातार 12वें मुकाबले में गोल दागा। वह इस सत्र के सभी प्रतियोगिताओं के कुल 13 मुकाबलों में 18 गोल कर चुके हैैं। उधर इस ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में इंग्लिश क्लब टॉटनहम ने सर्बियाई क्लब रेड स्टार बेलग्रेड को 5-0 से करारी शिकस्त दी। टॉटनहम की ओर से हैरी केन और सोन ह्यूंग मिन ने दो-दो गोल दागे जबकि एरिक लेमेला ने भी एक गोल किया।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket